logo-image

यूट्यूब ने भारतीय शॉर्ट-वीडियो शॉपिंग ऐप सिमसिम का किया अधिग्रहण

यूट्यूब ने भारतीय शॉर्ट-वीडियो शॉपिंग ऐप सिमसिम का किया अधिग्रहण

Updated on: 20 Jul 2021, 03:00 PM

नई दिल्ली:

गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने सोशल कॉमर्स स्टार्टअप सिमसिम का अधिग्रहण किया है क्योंकि कंपनी का उद्देश्य दर्शकों को वीडियो के माध्यम से भारतीय खुदरा विक्रेताओं से उत्पादों को खोजने और खरीदने में मदद करना है। हालांकि, इस अधिग्रहण की राशि का फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है।

कंपनी ने कहा कि शॉर्ट-वीडियो शॉपिंग ऐप सिमसिम और यूट्यूब को एक साथ लाने का उद्देश्य भारत में छोटे बीजनेस और रिटेलर को और भी अधिक शक्तिशाली तरीकों से नए ग्राहकों तक पहुंचने में मदद करना है।

यूट्यूब एपीएसी के वीपी गौतम आनंद ने कहा, सिमसिम में अभी कोई बदलाव नहीं होगा। ऐप स्वतंत्र रूप से काम करना जारी रहेगा। हम यूट्यूब दर्शकों को सिमसिम ऑफर दिखाने के तरीकों पर काम कर रहे हैं।

बात दें कि, सिमसिम ने अभी तक लगभग 17 मिलियन डॉलर जुटाए हैं, और हाल ही में इसका मूल्य 50.1 मिलियन डॉलर से अधिक आंका गया है। सिमसिम वीडियो और क्रिएटर्स की शक्ति का उपयोग करके भारत में छोटे व्यवसायों को ई-कॉमर्स में बदलने में मदद कर रहा है।

सिमसिम ऐप स्थानीय बीजनेस, प्रभावितों और ग्राहकों को जोड़ने के लिए कार्य करता है।

सिमसिम के सह-संस्थापक, अमित बगरिया, कुणाल सूरी और सौरभ वशिष्ठ ने कहा, हमने पूरे भारत में यूजर्स को आसानी से ऑनलाइन खरीदारी करने में मदद करने के मिशन के साथ सिमसिम की शुरूआत की, जो छोटे विक्रेताओं और ब्रांडों के माध्यम से विश्वसनीय प्रभावशाली लोगों द्वारा सामग्री की शक्ति का उपयोग करके अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने और बेचने में सक्षम है।।

उन्होंने कहा, यूट्यूब और गूगल इकोसिस्टम का हिस्सा होने के नाते सिमसिम को अपने मिशन में आगे बढ़ने मे मदद करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.