logo-image

यूट्यूब ने अपने 2022 ब्लैक वॉयस फंड में 135 क्रिएटर्स की घोषणा की

यूट्यूब ने अपने 2022 ब्लैक वॉयस फंड में 135 क्रिएटर्स की घोषणा की

Updated on: 27 Jan 2022, 06:25 PM

सैन फ्रांसिस्को:

गूगल के स्वामित्व वाली वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी यूट्यूब ने 135 क्रिएटर्स की घोषणा की है, जो हैशटैग यूट्यूब ब्लैक वॉयस में हिस्सा लेंगे। इसमें यूएस और कनाडा के 40 सदस्य शामिल हैं।

द वर्ज ने बताया कि फंड चैनलों, विकास कार्यक्रमों, कार्यशालाओं और नेटवर्किं ग के अवसरों के लिए सीड फंडिंग सहित एक साल का समर्थन प्रदान करता है।

कंपनी ने वेबसाइट के हवाले से कहा, यूट्यूब पर संस्कृति को आकार देने में ब्लैक क्रिएटर्स ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। फैशन और कॉमेडी से लेकर राजनीति, सीखने और कल्याण तक, ब्लैक क्रिएटर्स ने हमारे मंच को आगे बढ़ाया है।

फंड के अनुदानकर्ताओं, अब अपने दूसरे वर्ष में, वकील, एथलीट, लाइफस्टाइल व्लॉगर्स, कॉमेडियन, स्किन विशेषज्ञ और पॉप संस्कृति टिप्पणीकारों जैसे विभिन्न पृष्ठभूमि के निर्माता शामिल हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यूट्यूब ने 2020 में फंड की घोषणा की, जिसमें तीन साल में मंच पर ब्लैक क्रिएटर्स को बढ़ाने के लिए 100 मिलियन डॉलर का निवेश करने का वादा किया गया था।

लॉन्च के समय, यूट्यूब ने कहा कि फंड ब्लैक क्रिएटर्स और कलाकारों को सीधे समर्थन देने का एक प्रयास है ताकि वे यूट्यूब पर और बढ़ सकें।

अलग-अलग क्रिएटर्स के अलावा, इस फंड का इस्तेमाल डॉक्यूमेंट्री सीरीज और चैरिटी इवेंट जैसे बड़े प्रोडक्शन को सपोर्ट करने के लिए भी किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.