News Nation Logo

Facebook पर अब और ज्यादा सुरक्षित रहेंगी आपकी निजी जानकारियां

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक को लक्षित करने वाला एक फेडरल एंटीट्रस्ट जांच अपने अंतिम चरण में है और यूएस फेडरल ट्रेड कमिशन के सदस्यों ने एजेंसी के आयुक्तों को सिफारिश की है कि क्या वह फेसबुक के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दायर कर सकते हैं या नहीं.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 24 Oct 2020, 02:12:21 PM
Facebook

फेसबुक (Facebook)   (Photo Credit: IANS )

सैन फ्रांसिस्को :

यूजर्स की गोपनीयता और डेटा सुरक्षा को लेकर गहन जांच का सामना कर रहे फेसबुक (Facebook)  ने कहा कि वह नियमित तौर पर अनुसंधान और इनोवेशन में निवेश करना जारी रखेगा, जिससे प्राइवेसी व सुरक्षित उत्पाद बनाने और डेटा को प्रोसेस करने के नए तरीके विकसित होने में मदद हो सके. गौरतलब है कि मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि फेसबुक को लक्षित करने वाला एक फेडरल एंटीट्रस्ट जांच अपने अंतिम चरण में है और यूएस फेडरल ट्रेड कमिशन (एफटीसी) के सदस्यों ने एजेंसी के आयुक्तों को एक सिफारिश की है कि क्या वह फेसबुक के खिलाफ एक अविश्वास प्रस्ताव दायर कर सकते हैं या नहीं. इसके बाद ही फेसबुक ने बयान जारी किया है.

यह भी पढ़ें: बाल-बाल बची पृथ्वी, अंतरिक्ष में मलबे के बड़े टुकड़े टकराने से बचे

पिछले कई महीनों में पब्लिक ग्रुप में किया है बदलाव: फेसबुक 
फेसबुक ने शुक्रवार को कहा कि वह "नीति निर्माताओं, प्राइवेसी विशेषज्ञों और उभरते प्राइवेसी क्षेत्रों में अन्य लोगों के साथ काम करना जारी रखेगा, क्योंकि हम लोगों को हमारे उत्पादों का उपयोग करने के दौरान सुरक्षित और आरामदायक महसूस करने के लिए समाधान का निर्माण करते हैं. फेसबुक ने कहा कि, उसने पिछले कई महीनों में पब्लिक ग्रुप में बदलाव किया है और फेसबुक और इंस्टाग्राम, फेसबुक कैंपस और अकाउंट्स सेंटर पर दुकानें जैसे नए उत्पादों का निर्माण किया है.

यह भी पढ़ें: भारत ने पृथ्वी-2 मिसाइल का एक और रात्रि परीक्षण किया

प्रोडक्ट के चीफ प्राइवेसी ऑफिसर मिशेल प्रोट्टी ने कहा, "फेसबुक पर कई टीमों के प्रभावी सहयोग के लिए धन्यवाद, ये प्रोडक्ट लोगों को अपनी प्राइवेसी का सम्मान करते हुए, सबसे अच्छा अनुभव देने में सफल हुए हैं.

First Published : 24 Oct 2020, 02:11:10 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.