logo-image

श्याओमी इंडिया ने 3 वर्षों में 70 लाख से अधिक स्मार्ट टीवी बेचे

श्याओमी इंडिया ने 3 वर्षों में 70 लाख से अधिक स्मार्ट टीवी बेचे

Updated on: 27 Oct 2021, 10:10 PM

नई दिल्ली:

स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बनाने वाली दिग्गज कंपनी श्याओमी इंडिया ने बुधवार को कहा कि उसने 2018 में अपनी स्थापना के बाद से रेडमी और श्याओमी पोर्टफोलियो में 70 लाख से अधिक स्मार्ट टीवी बेचे हैं।

कंपनी ने कहा कि उच्च गुणवत्ता वाले स्मार्ट टीवी के विकास को आगे बढ़ाते हुए, श्याओमी बाजार में सबसे अधिक बिकने वाला स्मार्ट टीवी ब्रांड बना हुआ है।

श्याओमी इंडिया के स्मार्ट टीवी श्रेणी के प्रमुख ईश्वर नीलकांतन ने एक बयान में कहा, 2018 से 2021 तक स्मार्ट टीवी व्यवसाय का आकार दोगुना हो गया है और हमें भारत में स्मार्ट टीवी अपनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर गर्व है।

नीलकांतन ने कहा, भारत भर में अपने उपभोक्ताओं से अब तक हमें जो स्वागत मिला है, उससे हम भी बेहद विनम्र हैं।

कंपनी के अनुसार, रेडमी स्मार्ट टीवी एक्स 50-इंच, मी टीवी 4एए 32-इंच, मी टीवी 5एक्स 43-इंच के लिए उपभोक्ताओं की सबसे अधिक मांग देखी गई है।

नीलकांतन ने कहा, जिस तरह से हम बाजार में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करना जारी रखे हुए हैं, हम सभी के लिए नवाचार लाने की अपनी महत्वाकांक्षा को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिससे टेलीविजन देखने का एक सुखद अनुभव होगा।

एक ओर जहां गैर-स्मार्ट से स्मार्ट टीवी में स्थानांतरित होने वाले नए ग्राहकों के साथ 32-इंच श्रेणी का दबदबा बना हुआ है, वहीं कंपनी का कहना है कि मौजूदा यूजर्स अब बड़े स्क्रीन वाले और उस सेगमेंट के भीतर 4के स्मार्ट टीवी की ओर पलायन कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.