logo-image

शाओमी तीसरी तिमाही में मध्य और पूर्वी यूरोप में 5जी स्मार्टफोन में टॉप पर पहुंचा: रिपोर्ट

शाओमी तीसरी तिमाही में मध्य और पूर्वी यूरोप में 5जी स्मार्टफोन में टॉप पर पहुंचा: रिपोर्ट

Updated on: 10 Oct 2021, 06:25 PM

लंदन:

ग्लोबल स्मार्टफोन ब्रांड शाओमी ने 2021 की तीसरी तिमाही में मध्य और पूर्वी यूरोप में कुल 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट का अनुमानित 42 फीसदी का हिस्सा हासिल किया है।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के लेटेस्ट शोध के अनुसार, शाओमी 2022 तक इस क्षेत्र में एप्पल और सैमसंग से ऊपर 5जी लीडर रहेगा।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के एसोसिएट डायरेक्टर विले-पेटेरी उकोनाहो ने एक बयान में कहा, शाओमी तीसरी तिमाही 2021 में वैश्विक स्तर पर आगे एंड्रॉयड 5जी स्मार्टफोन विक्रेता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि शाओमी के 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट पिछले एक साल में एप्पल और सैमसंग से आगे बढ़ा है और इस क्षेत्र में 5जी स्मार्टफोन में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मध्य और पूर्वी यूरोप क्षेत्र में तीसरी तिमाही में एप्पल ने 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट में दूसरा स्थान हासिल किया।

सैमसंग, अधिक किफायती 5जी स्मार्टफोन की लाइनअप के साथ 11.5 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ तीसरे स्थान पर रहा, जो एक साल पहले की तिमाही में 34.3 प्रतिशत था।

रियलमी और वनप्लस ने मध्य और पूर्वी यूरोप में 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट में क्रमश: 7.2 फीसदी और 2.5 फीसदी की हिस्सेदारी के साथ शीर्ष-5 5जी स्मार्टफोन विक्रेताओं को पीछे छोड़ दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.