logo-image

शाओमी 77.4 मिलियन डॉलर में सेल्फ-ड्राइविंग स्टार्टअप डीपमोशन का करेगी अधिग्रहण

शाओमी 77.4 मिलियन डॉलर में सेल्फ-ड्राइविंग स्टार्टअप डीपमोशन का करेगी अधिग्रहण

Updated on: 27 Aug 2021, 01:50 PM

बीजिंग:

शाओमी कथित तौर पर 77.4 मिलियन डॉलर में डीपमोशन नामक एक स्वायत्त ड्राइविंग प्रौद्योगिकी आधारित स्टार्टअप खरीदने की योजना बना रही है।

गिज्मो चाइना की रिपोर्ट, यह सौदा तब होता है जब कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में प्रवेश करने के लिए तैयार होती है, डीपमोशन ड्राइवर सहायता सॉफ्टवेयर विकसित करता है।

गुरुवार को रिपोर्ट में कहा गया है, कई स्रोतों ने हाल ही में कहा है कि शाओमी अपनी कार बनाने की योजना बना रहा है और इसे एक रणनीतिक निर्णय के रूप में मान रहा है, लेकिन विशिष्ट विवरण और इसका लक्ष्य निर्धारित किया जाना बाकी है।

जहां तक परियोजना नेतृत्व का सवाल है, शाओमी के वर्तमान सीईओ लेई जून सीधे इसका नेतृत्व करेंगे, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है।

2013 में लेई जून टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से मिलने के लिए दो बार अमेरिका गए थे और अब ऐसा लगता है कि इस क्षेत्र में उनकी दिलचस्पी बढ़ गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, स्मार्टफोन बाजार में ठहराव के रूप में विविधीकरण आता है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक स्मार्ट वाहन बाजार में लोकप्रियता में वृद्धि देखी जा रही है।

भारतीय बाजार में भी स्मार्ट वाहनों की मांग देखी गई है, और टाटा, महिंद्रा और अन्य जैसी ऑटो कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की पेशकश कर रही हैं।

इसके अलावा, हुआवेई, जो व्यापार लचीलापन बढ़ाने के लिए अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है, 2021 में स्मार्ट कार प्रौद्योगिकियों में 1 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी।

कंपनी इस साल जो नया निवेश कर रही है, वह स्मार्ट वाहनों के लिए घटकों के निर्माण पर केंद्रित होगा, जिसमें सेल्फ-ड्राइविंग कारों के लिए सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म भी शामिल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.