logo-image

उत्तर कोरिया को कोविड-19 चिकित्सा आपूर्ति की शिपमेंट शुरू : डब्ल्यूएचओ

उत्तर कोरिया को कोविड-19 चिकित्सा आपूर्ति की शिपमेंट शुरू : डब्ल्यूएचओ

Updated on: 07 Oct 2021, 09:35 AM

सियोल:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि चीन के डालियान बंदरगाह के माध्यम से उत्तर कोरिया को कोविड-19 चिकित्सा आपूर्ति शुरू कर दी गई है। वैश्विक महामारी के बीच उत्तर कोरिया ने अपने लंबे समय से लागू कड़े सीमा नियंत्रण को कम किया है।

योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि उत्तर कोरिया ने चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद से सीमा नियंत्रण को कड़ा कर दिया था, जिससे प्रमुख सामग्री और चिकित्सा आपूर्ति को बंद किया गया था।

जुलाई में उत्तर कोरिया ने डालियान को अपने पश्चिमी बंदरगाह नम्पो से जोड़ने वाले एक प्रमुख शिपिंग मार्ग को बंद कर दिया था।

संगठन ने अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में कहा, आवश्यक कोविड-19 चिकित्सा आपूर्ति के साथ डीपीआर कोरिया (उत्तर कोरिया) का समर्थन करने के लिए, डब्ल्यूएचओ ने डालियान के माध्यम से शिपमेंट शुरू किया।

उत्तर कोरिया ने अपने महामारी विरोधी अभियान के लिए कोरोना वायरस मुक्त होने का दावा किया है।

डब्ल्यूएचओ की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, कुल 40,700 उत्तर कोरियाई नागरिकों का कोरोना वायरस का परीक्षण किया है, लेकिन 23 सितंबर 2021 तक कोविड-19 का कोई मामला सामने नहीं आया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.