logo-image

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में ओमिक्रॉन वैरिएंट के अधिक मामले दर्ज किए गए

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में ओमिक्रॉन वैरिएंट के अधिक मामले दर्ज किए गए

Updated on: 30 Nov 2021, 12:05 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य में कोविड -19 के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित अधिक मामले सामने आए।

एनएसडब्ल्यू के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार शाम को दो मामलों की पुष्टि की। दोनों अंतरराष्ट्रीय यात्री हैं जो रविवार को दक्षिणी अफ्रीका से सिडनी पहुंचे थे। उन सभी को विशेष स्वास्थ्य आवास में पूरी तरह से टीका लगाया गया है और क्वारंटीन किया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एनएसडब्ल्यू के मुख्य चिकित्सा अधिकारी पॉल केली ने मंगलवार को प्रेस को बताया कि दो नए मामले अन्य देशों में पाए गए मामलों के समान हैं, वे युवा हैं और उनमें बहुत हल्के लक्षण हैं।

केली ने कहा कि हम टीके की प्रभावशीलता के बारे में नहीं जानते हैं। हम गंभीरता के बारे में नहीं जानते हैं। इस पर दक्षिण अफ्रीका से ही मिली-जुली रिपोर्टें हैं।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, क्वारंटीन के बाहर एक और मामला भी नए संस्करण से संक्रमित पाया गया है, जिससे राज्य में ओमिक्रॉन के कुल सक्रिय मामले पांच हो गए है।

नए यात्रा प्रतिबंध लागू होने से पहले, 30 के दशक में महिला शनिवार को सिडनी पहुंची। राष्ट्रीय प्रसारक एबीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पहुंचने से पहले उसने कम से कम दो दक्षिणी अफ्रीकी देशों की यात्रा की थी, साथ ही उसने एनएसडब्ल्यू सेंट्रल कोस्ट के कई स्थानों का दौरा किया है।

एबीसी ने कहा कि यह जांचने के लिए तत्काल जीनोमिक अनुक्रमण भी चल रहा है कि क्या विदेशों से गुरुवार को सिडनी पहुंचे दो पुष्टि किए गए कोविड मामले ओमिक्रॉन स्ट्रेन से संक्रमित थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.