logo-image

महाराष्ट्र : 31 नए मामलों के साथ ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 141 हुई, मुंबई में सबसे ज्यादा

महाराष्ट्र : 31 नए मामलों के साथ ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 141 हुई, मुंबई में सबसे ज्यादा

Updated on: 26 Dec 2021, 10:45 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र में रविवार को कोविड-19 के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के 31 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 141 हो गई। मुंबई में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए।

31 ताजा मामलों में से अधिकतम 27 मुंबई से हैं, दो ठाणे से और एक-एक पुणे और अकोला जिलों से हैं। राज्य में 30 लोगों ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय यात्रा की थी।

संक्रमितों में 17 पुरुष और 14 महिलाएं, छह नाबालिग, तीन वरिष्ठ नागरिक और 22 पात्र लोगों ने अपना पूर्ण टीकाकरण कर लिया है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दो रोगियों में ओमिक्रोन के लक्षण दिखाई दे रहे हैं, बाकी 29 में लक्षण नहीं हैं और कुल 141 मामलों में से 61 मरीज ठीक हो गए हैं और उनकी जांच निगेटिव आने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है।

मुंबई, पुणे और नागपुर स्थित अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर आने वाले यात्रियों की गहन निगरानी 1 दिसंबर से ही चल रही है।

कुल 25,744 यात्री उच्च जोखिम वाले देशों से यहां आए हैं। इनमें से 153 संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी के नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं, ताकि यह पुष्टि की जा सके कि वे ओमिक्रॉन से पीड़ित हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.