logo-image

Whatsapp Update: अब एचडी क्वालिटी में भेज पाएंगे फोटो, वॉट्सएप ने जारी किया नया फीचर

मेटा की इंस्टेंट मैसेजिंग एप वॉटसएप यूजर्स के लिए एक बार फिर नया फीचर लेकर आई है. इसकी मदद से यूजर किसी को एचडी क्वालटी में फोटो सेंड कर पाएंगे. फिलहाल ये बीटा पर मौजूद है और जल्द ही सब के लिए प्रदान होगी.

Updated on: 18 Aug 2023, 12:30 PM

नई दिल्ली:

मेटा की इंस्टेंट मैसेजिंग एप वॉटसएप यूजर्स के लिए एक बार फिर नया फीचर लेकर आई है.  कंपनी  ने कहा है कि इसके बाद सभी यूजर्स को इसका फायदा मिलेगा. दुनियाभर में वॉट्सएप के अरबों यूजर्स है. वहीं, इंडिया में 49 करोड़ यूजर्स है इसके. इतने यूजर्स होने की वजह से वॉट्सएप समय-समय पर अपने प्लेटफॉर्म को अपडेट करती रहती है और नए-नए फीचर लाती रहती है. इन नए फीचर से यूजर्स को काफी सुविधाएं होती है. दरअसल, वॉट्सएप एक नया फीचर लेकर आई है. इसकी मदद से यूजर किसी को एचडी क्वालटी में फोटो सेंड कर पाएंगे. फिलहाल ये बीटा पर मौजूद है और जल्द ही सब के लिए प्रदान होगी.

सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बताया

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने जानकारी दी कि अब यूजर्स इंस्टेंट मैसेजिंग एप वॉट्सएप पर एचडी क्वालिटी की फोटोज किसी भी यूजर्स को भेज पाएंगे. सीइओं साहब ने फेसबुक पोस्ट के साथ एक वीडियो शेयर किया है. वीडियों में बताया गया है कि WhatsApp पर फोटो शेयर करने के लिए लोगों के लिए नया फीचर आया है. इसके जरिए आप हाई डेफिनेशन फोटो भेज सकते हैं. जुकरबर्ग ने बताया है कि यूजर्स (2000x3000 पिक्सल) या स्टैंडर्ड (1365x2048 पिक्सल) में फोटो भेज पाएंगे. हलांकि, कंपनी ने कहा कि इसके लिए तेज इंटरनेट स्पीड की जरुरत होगी. इसके साथी ही ये अधिक मोमरी भी खाएगी. 

जानें इसका तरीका

यूजर्स के द्वारा पहले फोटो भजने पर वो कंप्रेस हो जाता था जिसकी वजह से फोटो की क्वालिटी खराब हो जाती थी. वहीं, फोटो प्राप्त करने वाले को कंप्रेस कर मिलता है तो कई बार उसका फायदा नहीं मिलता था. यूजर्स जब फोटो अपलोड करेंगे तो अपलोड करते समय साइड में पेन और क्रॉप का टूल दिखाई देगा, इसके साथ ही वही, एचडी क्वालिटी का ऑपशन दिखाई देगा. इस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे. इसके बाद किसी को भी फोटो भेजने पर वो कंप्रेस नहीं होगा और क्वालिटी मेनटेन रहेगी.