logo-image
लोकसभा चुनाव

व्हाट्सएप जल्द ला रहा बड़ा फीचर, अब शुरू करेगा पिन किए गए संदेशों की प्रीव्यू सुविधा

व्हाट्सएप ने हाल ही में कई मल्टीपल मैसेज को पिन करने का फीचर दिया है. अब इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो पिन किए गए मैसेज का प्रीव्यू देगा.

Updated on: 19 May 2024, 12:05 PM

नई दिल्ली:

व्हाट्सएप ने हाल ही में कई मल्टीपल मैसेज को पिन करने का फीचर दिया है. अब इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो पिन किए गए मैसेज का प्रीव्यू देगा. WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप पिन किए गए संदेशों के लिए एक प्रीव्यू सुविधा शुरू कर रहा है. यह सुविधा चैट के भीतर पहुंच और यूजर इंटरैक्शन को और बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन की गई है, जो थंबनेल के माध्यम से पिन किए गए संदेशों का अधिक व्यापक ओवरव्यू देगा. 

यह सुविधा वर्तमान में कुछ एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है. 

रिपोर्ट के अनुसार, कुछ बीटा टेस्टर्स के पास अब मीडिया संदेशों को पिन करते समय प्रीव्यू सुविधा तक पहुंच होती है. यह सुविधा सीधे पिन किए गए संदेश प्रीव्यू के भीतर मीडिया सामग्री का एक थंबनेल प्रदर्शित करती है, जिससे यूजर्स पिन किए गए संदेश का चयन किए बिना फ़ोटो, वीडियो या अन्य मीडिया फ़ाइलों को तुरंत पहचानने की अनुमति देते हैं. यूजर्स किसी भी मीडिया संदेश को पिन करके और यह जांच कर इस सुविधा का परीक्षण कर सकते हैं कि, पिन किए गए संदेश प्रीव्यू क्षेत्र में थंबनेल दिखाई देता है या नहीं.

रिपोर्ट में बताया गया कि, “पिन किए गए संदेशों के लिए थंबनेल को सीधे स्क्रीन के टॉप पर जोड़कर, यूजर्स पिन किए गए संदेश पर नेविगेट किए बिना आसानी से कंटेंट का प्रीव्यू कर सकते हैं. परिणामस्वरूप, यह सुविधा वार्तालाप के भीतर नेविगेशन को बढ़ाकर यूजर्स के समय और प्रयासों को महत्वपूर्ण रूप से बचा सकती है. इस सुविधा के साथ, उपयोगकर्ताओं को अब पिन किए गए संदेश की सामग्री तक पहुंचने के लिए वर्तमान दृश्य से दूर जाने की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि थंबनेल मुख्य स्क्रीन से सामग्री का तत्काल दृश्य प्रदान करता है.