logo-image

WhatsApp जल्द ही लाने वाला है ये नया फीचर, इस तरह से होगा आपको फायदा

इस नये फीचर के साथ व्हाट्सएप आईओएस यूजर्स के लिए एक नए बीटा अपडेट पर भी काम कर रहा हैॉ. इसके अंतर्गत म्यूट किए गए स्टेटस अपडेट हाइड करने, स्प्लैश स्क्रीन और एप बेज इंप्रूवमेंट्स और अन्य फीचर्स होंगे.

Updated on: 29 Dec 2019, 09:16 AM

highlights

  • फेसबुक (Facebook) के मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whats APP) जल्द ही नए फीचर्स लाने वाला है.
  • इन नए फीचर्स के साथ व्हाट्सएप का बहुप्रतीक्षित डार्कमोड फीचर भी लॉन्च होने के लिए तैयार है.
  • बताया जा रहा है कि कुछ एप यूजर्स पहले ही इसका परीक्षण कर चुके हैं. 

नई दिल्ली:

फेसबुक (Facebook) के मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whats APP) के हालिया एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.19.275 में डिसएपीयरिंग मैसेज फीचर (Message Disappearing Feature) देखा गया है. न्यूज पोर्टल जीएसएमएरीना की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, ग्रुप एडमिन्स डिलीट मैसेज फीचर के साथ ग्रुप में मैसेजों के लिए विशिष्ट समय काल तय कर सकेंगे और वह समय पूरा होने पर मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएगा.

शुरुआत में यह फीचर व्यक्तिगत चैट और ग्रुप दोनों में आने वाला था. हालांकि अब रिपोर्ट्स में दावा हुआ है कि यह फीचर ग्रुप चैट्स में ही रहेगा. ग्रुप चैट्स के लिए डिलीट मैसेज फीचर से एडमिन्स के लिए पुराने मैसेज और पुरानी चैट्स मैनेज करना आसान हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी:अब एम्स में इलाज के लिए नहीं करना होगा लंबा इंतजार, जल्द शुरू होंगी ये सुविधाएं

इसके अलावा व्हाट्सएप का बहुप्रतीक्षित डार्कमोड फीचर भी लॉन्च होने के लिए तैयार है और कहा जा रहा है कि कुछ एप यूजर्स पहले ही इसका परीक्षण कर चुके हैं. एप के बीटा वर्जन पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबीटाइंफो ने भी खुलासा किया था कि व्हाट्सएप के एंड्रोएड वर्जन के लिए डार्क थीम अपडेट रिलीज के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें: बर्फीली हवाओं से ठिठुरा उत्तर प्रदेश, 54 लोगों की मौत

व्हाट्सएप आईओएस यूजर्स के लिए एक नए बीटा अपडेट पर भी काम कर रहा है. इसके अंतर्गत म्यूट किए गए स्टेटस अपडेट हाइड करने, स्प्लैश स्क्रीन और एप बेज इंप्रूवमेंट्स और अन्य फीचर्स होंगे. व्हाट्सएप का नया स्प्लैश स्क्रीन फीचर में आईफोन यूजर्स को एप खोलते समय व्हाट्सएप लोगो दिखा करेगा. यह फीचर भी एंड्रॉयड बीटा एप पर उपलब्ध है.