logo-image

WhatsApp ने इन यूजर्स के लिए रोल आउट किया नया फीचर, एडमिन को मिल रही ये सुविधा

WhatsApp Latest News : आईओएस अपडेट के लिए अपने लेटेस्ट बीटा पर हटाए गए संदेशों को पुन: प्राप्त करने की क्षमता की घोषणा करने के बाद, मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप अब एक ऐसा फीचर जारी कर रहा है जिससे एडमिन ग्रुप में किसी भी मैसेज को हटा सकते हैं.

Updated on: 22 Aug 2022, 10:16 PM

नई दिल्ली:

WhatsApp Latest News Today: इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप  (WhatsApp)की ओर से यूजर्स के लिए नई अपडेट मिल रही है, अगर आप भी व्हाट्सएप  (WhatsApp) का इस्तेमाल करते हैं तो इस खबर को आपके लिए ही लिखा जा रहा है. आईओएस अपडेट के लिए अपने लेटेस्ट बीटा पर हटाए गए संदेशों को पुन: प्राप्त करने की क्षमता की घोषणा करने के बाद, मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप अब एक ऐसा फीचर जारी कर रहा है जिससे ग्रुप एडमिन ग्रुप में किसी भी मैसेज को हटा सकते हैं.

इन यूजर्स के लिए रोल आउट हुआ फीचर 
वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को केवल कुछ लकी बीटा टेस्टर्स के लिए ही रोल आउट किया गया है, इसलिए इसे अन्य सभी अकाउंट्स तक पहुंचने में कुछ समय लगेगा. रिपोर्ट में कहा गया है, यदि आप एक ग्रुप एडमिन हैं और आप अन्य प्रतिभागियों से भेजे गए मैसेजिस को हटा नहीं सकते हैं, तो कृपया भविष्य के अपडेट की प्रतीक्षा करें क्योंकि आने वाले हफ्तों में और एक्टिवेशन्स होंगे. रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि यह ग्रुप एडमिन के लिए एक महत्वपूर्ण फीचर है क्योंकि वे अंतत: अपने व्हाट्सएप ग्रुप को बेहतर तरीके से मॉडरेट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Apple Podcasts अपने यूजर्स को दे रहा सुविधा, दो नए चार्ट कर रहा पेश

इसके अलावा, जब ग्रुप में सभी के लिए एक संदेश हटा दिया जाता है, तो ग्रुप के अन्य सभी प्रतिभागी देख सकते हैं कि एक निश्चित ग्रुप एडमिन ने मैसेज को हटा दिया है. हाल ही में, प्लेटफॉर्म ने आईओएस यूजर्स के लिए व्हाट्सएप की चैट लिस्ट से सीधे स्टेटस देखने की क्षमता को रोल आउट करना शुरू किया. बीटा वर्जन 22.18.0.70 चैट लिस्ट में स्टेटस अपडेट देखने की क्षमता ला रहा है.इसे कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है और इसलिए, यह अभी भी सभी के लिए उपलब्ध नहीं है.