logo-image

WhatsApp में मिलेगा जबरदस्त फीचर, ग्रुप में ऐड करना होगा आसान, जानें कैसे

WhatsApp नया फीचर्स लेकर आने वाला है. अब जल्द ही हमें वीडियो मैसेजिंग और ग्रुप में एडवांस फीचर्स की सुविधा मिलती है.

Updated on: 15 Aug 2023, 11:03 AM

नई दिल्ली:

अब सुविधा ज्यादा और समय की बचत भी! टेक जगत से बड़ी खबर है, जहां WhatsApp जल्द ही नया अपडेट लेकर आने वाला है. कहा जा रहा है कि इस अपडेट के बाद, न सिर्फ ये प्लेटफॉर्म आपके लिए ज्यादा सुविधाजनक हो जाएगा, बल्कि इससे आपकी समय की बचत भी होगी. बता दें कि वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर को ट्रैक करने वाली वेबसाइट wabetainfo ने इस खबर का खुलासा किया है... चलिए जानते हैं इसे विस्तार से... 

wabetainfo से हासिल जानकारी के मुताबिक, वॉट्सऐप ग्रुप चैट के फीचर्स में अधिक सुविधा देने के प्रयास में है, जिसके चलते वो ग्रुप चैट में जल्द ही एक नया ऑप्शन देने जा रहा है. इस फीर्चस की खास बात ये होगी कि, अब बिना ज्यादा वक्त गवाए यूजर्स चैटिंग के दौरान बस एक सिंगल क्लिक से किसी भी नए पार्टिसिपेंट को ग्रुप में जोड़ सकता है. इसी से जुड़े कुछ स्क्रीनशॉट्स भी सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहे हैं. जहां वॉट्सऐप ग्रुप के ऊपर की ओर Add Participants नाम का सीझा विकल्प नजर आ रहा है. बता दें कि WhatsApp के इसी नए फीचर्स के चलते यूजर्स किसी अन्य नए यूजर्स को आसानी से ग्रुप में शामिल कर सकेंगे. 

कुछ यूजर्स कर रहे इस्तेमाल...

गौरतलब है कि कुछ यूजर्स के WhatsApp पर इस नए फीचर्स की एक झलक दिखने लगी है. दरअसल ये नया फीचर फिलहाल बीटा वर्जन के लिए लॉन्च किया जा चुका है, जिसके चलते कुछ यूजर्स इसका इस्तेमाल कर पा रहे हैं. हालांकि ये अभी टेस्टिंग मोड में है, जल्द ही इस सारी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. एक बार सभी परीक्षण हो जाने के बाद इसे सभी यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया जाएगा. 

जल्द आ रहा Video Message फीचर

WhatsApp अपने यूजर्स को जल्द ही मैसेजिंद का एक नया एक्सपीरियंस देने जा रहा है.  दरअसल हाल ही में  Android 2.23.16.9 बीटा वर्जन में  वीडियो मैसेज का अपडेट लाया गया है, जिसके तहत आप मैसेज वीडियो रिकॉर्ड करके देख सकते हैं.