News Nation Logo

Whatsapp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करने पर क्या होगा, जानिए यहां

Whatsapp New Privacy Policy: पहले कंपनी की ओर से यह कहा जा रहा था कि प्राइवेसी पॉलिसी (Whatsapp Policy Deadline) को स्वीकार नहीं करने पर यूजर्स के अकाउंट को डिलीट कर दिया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 15 May 2021, 08:36:03 AM
Whatsapp New Privacy Policy

Whatsapp New Privacy Policy (Photo Credit: IANS )

highlights

  • यूजर शर्तों को स्वीकार नहीं करता है तो अकाउंट को बंद नहीं किया जाएगा: Whatsapp 
  • कुछ सेवाओं को जिनमें मैसेज और कॉल जैसी सेवाएं शामिल हैं उन्हें बंद कर दिया जाएगा

नई दिल्ली:

Whatsapp New Privacy Policy: व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी आज यानी 15 मई 2021 से लागू होने जा रही है. बता दें कि व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने अपनी विवादास्पद प्राइवेसी पॉलिसी के अपडेट को स्वीकार करने के लिए यूजर्स को दी गई समयसीमा को खत्म कर दिया था. कंपनी की ओर से कहा गया है कि अगर कोई यूजर शर्तों को स्वीकार नहीं करता है तो अकाउंट को बंद नहीं किया जाएगा. गौरतलब है कि पहले कंपनी की ओर से यह कहा जा रहा था कि प्राइवेसी पॉलिसी (Whatsapp Policy Deadline) को स्वीकार नहीं करने पर यूजर्स के अकाउंट को डिलीट कर दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Work From Home के दौरान विश्व स्तर पर हैकिंग में भारी बढ़ोतरी देखी गई: रिपोर्ट

इंटरनेट आधारित कई ऐप की जो पॉलिसी है वही हमारी भी है: Whatsapp
वहीं दूसरी ओर Whatsapp ने हाल ही में दिल्ली हाईकोर्ट में प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर दाखिल की गई याचिका के जवाब में कहा था कि मौजूदा समय में इंटरनेट आधारित कई ऐप की जो पॉलिसी है वही हमारी भी है. आइए जानने की कोशिश करते हैं कि अगर आज यानी 15 मई तक प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया जाता है तो अकाउंट के साथ क्या होगा? मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Whatsapp का कहना है कि नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करने वाले यूजर्स के अकाउंट को डिलीट नहीं किया जाएगा. हालांकि कुछ सेवाओं को जिनमें मैसेज और कॉल जैसी सेवाएं शामिल हैं उन्हें बंद कर दिया जाएगा. Whatsapp का कहना है कि प्राइवेसी अपडेट को स्वीकार नहीं करने के लिए किसी भी अकाउंट को डिलीट नहीं किया जाएगा. 

हालांकि कई हफ्ते के बाद विवादित शर्तों को स्वीकार नहीं करने पर यूजर चैट सूची को नहीं देख सकेंगे और उसके बाद फोन कॉल और वीडियो कॉल की सुविधा पर भी रोक लग जाएगी. गौरतलब है कि Whatsapp का कहना है कि सिर्फ बिजनेस अकाउंट के लिए नई प्राइवेसी पॉलिसी है. Whatsapp बिजनेस अकाउंट से होने वाली चैटिंग को पढ़ेगा और पैरेंट कंपनी फेसबुक के साथ इसको साझा करेगा. कंपनी का कहना है कि नई प्राइवेसी पॉलिसी का निजी चैट से किसी भी तरह का कोई भी लेना-देना नहीं है. व्हाट्सऐप का कहना है कि कंपनी 15 मई के बाद भी यूजर्स को पॉलिसी स्वीकार करने के लिए नोटिफिकेशन भेजती रहेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 May 2021, 08:34:31 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.