logo-image

WhatsApp पर आसान होगा तस्वीरें शेयर करना, नए फीचर से मिलेगी ये सुविधा

WhatsApp New Feature

Updated on: 01 Nov 2022, 11:14 AM

नई दिल्ली:

WhatsApp New Feature: कई बार व्हाट्सऐप पर तस्वीरों को भेजना थोड़ा मुश्किल होता है, क्योंकि हम तस्वीर भेजना तो चाहते हैं लेकिन तस्वीर का पूरा हिस्सा दिखाना भी नहीं चाहते हैं. ऐसी दुविधा में या तो हम व्हाट्सएप पर पिक्चर सेंड करना स्किप कर देते हैं तो दूसरे ऐप्स की मदद से पहले तस्वीर के किसी खास पार्ट को ब्लर करते हैं और उसके बाद ही तस्वीर भेज पाते हैं. आप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके साथ भी ऐसा कई बार हुआ होगा. अगर हुआ है व्हाट्सऐप से ये नई अपडेट आपका दिल खुश करने वाली है. जी हां, मेटा के अधिकार वाली कंपनी व्हाट्सऐप ने आपकी इस परेशानी का हल खोज लिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो व्हाट्सऐप का नया फीचर ऐप पर पिक्चर्स सेंड करने से जुड़ा है. व्हाट्सऐप पर जल्द ही एक नया फीचर रोलआउट किया जा रहा है जिसमें यूजर्स को पिक्चर्स भेजने से पहले ब्लर का ऑप्शन मिलेगा, हालांकि अब तक चैटिंग ऐप पर ऐसा कोई फीचर नहीं मिलता था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक व्हाट्सऐप पर नए फीचर की शुरुआत हो चुकी है. इस नए फीचर को फिलहाल बीटा यूजर्स ही इस्तेमाल कर पाएंगे वहीं बहुत जल्द फीचर का स्टेबल वर्जन भी पेश होगा.

ये भी पढ़ेंः Pixel 6 vs. Pixel 7: गूगल ने लॉन्च किया पिक्सल 7! पिक्सल 6 से इन मायनों में है खास

WhatsApp का नया ड्राइंग टूल करेगा कमाल

नए फीचर की बात करें तो कंपनी की ओर से नया ड्राइंग टूल दो ऑप्शन के साथ पेश होगा. जब भी आप व्हाट्सऐप पर किसी कॉन्टेक्ट को पिक्चर सेंड करेंगे तो इन दो टूल के साथ काम कर सकेंगे. नए फीचर से जुड़ा एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है. बता दें यूजर्स की सुविधा के लिए व्हाट्सऐप पर बहुत जल्द दूसरे फीचर्स भी रोलआउट किए जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः WhatsApp down: ठप हुई व्हाट्सऐप सर्विस, मैसेज नहीं हो पा रहे सेंड