News Nation Logo

WhatsApp को जल्द कर लीजिए अपडेट, नए फीचर से ग्रुप वीडियो कॉल हो जाएगी आसान

Whatsapp ने अब एक नया अपडेट जारी कर दिया है. नए अपडेट के मुताबिक यूजर्स अब चल रही कॉल्स (Ongoing Calls) में शामिल हो सकेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 21 Oct 2021, 12:00:19 PM
Whatsapp New Feature Update

Whatsapp New Feature Update (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • Whatsapp ने जुलाई 2021 में भी जॉइनेबल कॉल्स (Joinable Calls) को शुरू किया था
  • हमें पहले से चल रही कॉल को देखने के लिए कॉल मेन्यू के अंदर जाने की जरूरत होती थी

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के इस दौर में व्हाट्सएप ग्रुप वीडियो कॉल (WhatsApp Group Video Calls) का खूब इस्तेमाल किया गया है. Whatsapp ने पिछले एक साल में वीडियो कॉल से संबंधित कई अपडेट को भी जारी किया है. नए अपडेट में ग्रुप कॉल में अधिकतम 8 लोगों को सपोर्ट जैसे फीचर शामिल हैं. वहीं Whatsapp ने अब एक नया अपडेट जारी कर दिया है. नए अपडेट के मुताबिक यूजर्स अब चल रही कॉल्स (Ongoing Calls) में शामिल हो सकेंगे. इसका मतलब यह हुआ कि यूजर्स जिस ग्रुप कॉल या ऑडियो कॉल को मिस कर देते थे, अब वह बाद में भी उसमें जुड़ सकेंगे.

यह भी पढ़ें: नासा-बोइंग स्टारलाइनर की लॉन्चिंग 2022 के मध्य तक टली, दोषपूर्ण वाल्व की जांच जारी

Join बटन पर क्लिक करके वीडियो कॉल में हो सकेंगे शामिल
बता दें कि Whatsapp ने जुलाई 2021 में भी जॉइनेबल कॉल्स (Joinable Calls) को शुरू किया था. हालांकि इसके लिए हमें पहले से चल रही कॉल को देखने के लिए कॉल मेन्यू के अंदर जाने की जरूरत होती थी. वहीं अब नए अपडेट के जरिए यूजर सीधे Join बटन के साथ ग्रुप वीडियो कॉल में शामिल हो सकेंगे. 

यूजर्स ग्रुप की चल रही वीडियो कॉल को प्वाइंटेड करने के लिए चैट विंडो में ग्रुप आइकन को देख सकेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब ग्रुप कॉल के लिए एक रिंगटोन की सुविधा भी मिलेगी. बता दें कि Whatsapp नए यूजर्स को आकर्षित करने और अपने एक्टिव यूजर्स की गोपनीयता बनाए रखने के लिए कई सुरक्षा सुविधाओं को भी लगातार जोड़ रहा है.

First Published : 21 Oct 2021, 11:59:46 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.