News Nation Logo
Banner

WhatsApp अब डिजिटल पेमेंट सेक्टर में रख सकता है कदम!

नया और बेहतर स्टेटस फीचर अब आप अपने दोस्तों के लिए मजेदार और सरल तरीके से अपने स्टेटस को अपडेट कर सकते हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Sonam Kanojia | Updated on: 25 Feb 2017, 10:01:16 AM
फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

भारत में मोबाइल मैसेजिंग एप वॉट्सएप के सक्रिय मासिक उपयोगकर्ताओं की संख्या 20 करोड़ हो गई है। वॉट्सएप के सहसंस्थापक ब्रायन एक्टन ने कंपनी के व्यापार प्रमुख नीरज अरोड़ा के साथ भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-दिल्ली का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि कैसे कंपनी देश के डिजिटल कॉमर्स सेक्टर में योगदान कर सकती है।

ब्रायन ऐक्टन ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान कहा कि उनकी कंपनी डिजिटल पेमेंट सेगमेंट में एंट्री करने पर विचार कर रही है। इस बिजनेस के बारे में अभी शुरुआती तौर पर विचार-विमर्श किया जा रहा है। 

इस बातचीत में यह चर्चा हुई कि वॉट्सएप भारत को बनाने में किस तरह से योगदान दे सकता है। क्योंकि इसने ऐसी सेवा के निर्माण में निवेश किया है, जो लाखों भारतीयों के लिए बहुत उपयोगी सेवा है। यह डिजिटल इंडिया अभियान के अनुरूप है। वॉट्सएप के लिए भारत दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है।

ये भी पढ़ें: WhatsApp में आया नया फीचर, अब स्टेटस ऑप्शन में डाल सकते हैं अपना वीडियो

वॉट्सएप अपने एप को अधिक सुरक्षित बनाने के लिए अपडेट और फीचर्स ला रहा है। वॉट्सएप का नया स्टेटस फीचर अब आईफोन, एंड्रॉयड और विंडोज डिवाइस रखने वाले दुनिया भर के सभी उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें: अब FACEBOOK पर मिलेगी नौकरी, जोड़ा गया ये नया फीचर

इस स्टेटस फीचर के माध्यम से उपयोगकर्ता फोटो, जीआईएफ या वीडियो को ड्रॉइंग, इमोजी और स्टेटस के साथ साझा कर सकते हैं, जो चुने गए दोस्तों के लिए 24 घंटे तक उपलब्ध रहेंगे। वॉट्सएप ब्लॉग के मुताबिक, अब स्टेटस अपडेट एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड होंगे।

ब्लॉग में बताया गया, 'नया और बेहतर स्टेटस फीचर अब आप अपने दोस्तों के लिए मजेदार और सरल तरीके से अपने स्टेटस को अपडेट कर सकते हैं।' उपयोगकर्ताओं को यह भी पता लगेगा कि किस-किस ने उनके स्टेटस अपडेट को देखा है।

और पढ़ें: WhatsApp और Facebook को करे सिक्योर जानिए 'टू स्टेप वेरिफिकेशन' और 'सिक्योरिटी की' के बारे में

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

First Published : 25 Feb 2017, 09:39:00 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.