logo-image

Delete फॉर एवरीवन टाइम लिमिट को बढ़ाने को लेकर WhatsApp करने जा रहा है ये काम

रिपोर्ट के मुताबिक, आईओएस के लिए WhatsApp बीटा (वी2.21.220.15) को एक नया वीडियो प्लेबैक इंटरफेस मिल रहा है, ताकि यूजर्स वीडियो को पूर्ण स्क्रीन पर रोक सकें, या पिक्च र-इन-पिक्च र विंडो बंद कर सकें.

Updated on: 05 Nov 2021, 08:19 AM

highlights

  • डिलीट फॉर एवरीवन का उपयोग करने की समय सीमा को बढ़ाया जा सकता है
  • व्हाट्सएप बीटा (वी2.21.220.15) को एक नया वीडियो प्लेबैक इंटरफेस मिल रहा है

नई दिल्ली:

व्हाट्सएप कथित तौर पर 'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर (WhatsApp Delete For Everyone Feature) की समय सीमा बढ़ाने पर काम कर रहा है. 'डिलीट फॉर एवरीवन' विकल्प 2017 में शुरू किया गया था और शुरुआत में सात सेकंड की समय सीमा थी जिसे बाद में 2018 में 4,096 सेकंड तक बढ़ा दिया गया. अब, एक रिपोर्ट के अनुसार, 'डिलीट फॉर एवरीवन' का उपयोग करने की समय सीमा को बढ़ाया जा सकता है. रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया जिसमें उसने दिखाया कि तीन महीने पहले का एक संदेश अभी भी दोनों लोगों (WhatsApp users) के लिए हटाए जाने के योग्य था.

यह भी पढ़ें: नेटफ्लिक्स जल्द ही एंड्रॉइड यूजर्स के लिए मोबाइल गेम्स करेगी लॉन्च

रिपोर्ट के मुताबिक, आईओएस के लिए व्हाट्सएप बीटा (वी2.21.220.15) को एक नया वीडियो प्लेबैक इंटरफेस मिल रहा है, ताकि यूजर्स वीडियो को पूर्ण स्क्रीन पर रोक सकें, या पिक्च र-इन-पिक्च र विंडो बंद कर सकें. हाल ही में, व्हाट्सएप ने वैश्विक स्तर पर आईओएस और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप को रोल आउट करना शुरू कर दिया है.

नए अपडेट के साथ, यदि कोई यूजर्स एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ अपने चैट इतिहास का बैकअप लेने का विकल्प चुनता है, तो यह केवल उसके लिए ही सुलभ होगा और कोई भी बैकअप को अनलॉक करने में सक्षम नहीं होगा. न तो व्हाट्सएप और न ही बैकअप सेवा प्रदाता अपने एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन बैकअप तक पहुंच पाएंगे. -इनपुट आईएएनएस