logo-image

WhatsApp ला रहा नया फीचर, अब बिना गूगल ड्राइव के ट्रांसफर कर लेंगे डाटा

WhatsApp ला रहा नया फीचर, अब बिना गूगल ड्राइव के ट्रांसफर कर लेंगे डाटा

Updated on: 06 Jan 2023, 03:13 PM

highlights

  • नया फीचर 'चैट ट्रांसफर फीचर'
  • डाटा ट्रांसफर को आसान बनाया जा रहा है
  • गूगल ड्राइव के डेटा को ट्रांसफर करने में सहायता मिलेगी

नई दिल्ली:

ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) का इस्तेमाल दुनियाभर के करोड़ों यूजर्स कर रहे हैं. इस ऐप के जरिए यूजर्स आसानी से जानकारियों का अदान-प्रदान कर लेते हैं. बीते साल इस ऐप में कई तरह के बदलाव देखने को मिले थे. इस तरह से डाटा ट्रांसफर को आसान बनाया जा रहा है. यूजर के बेहतर अनुभव के लिए ऐप इस तरह के बदलाव करने में लगा हुआ है. बीते वर्ष की तरह इस साल भी मेटा वॉट्सऐप में कुछ बड़े बदलाव होने वाले हैं. नए वर्ष में वॉट्सऐप एंड्राइड यूजर्स के जल्द एक नया फीचर सामने आने वाला है. 

वॉट्सऐप एंड्राइड यूजर्स को लेकर एक नए फीचर पर काम करने में लगा है. एंड्राइड यूजर्स को बिना गूगल ड्राइव के डेटा को ट्रांसफर करने में सहायता मिलेगी. फिलहाल ये फीचर निर्माण स्तर पर है. आने वाले वक्त में इसे रोल आउट किया जाएगा. एक रिपोर्ट के अनुसार, 'चैट ट्रांसफर फीचर' के जरिए एंड्राइड स्मार्टफोन से दूसरे एंड्राइड स्मार्टफोन पर डेटा ट्रांसफर आसानी से हो सकेगी. इसके लिए आपको गूगल ड्राइव की आवश्यकता नहीं होगी.

ये भी पढ़ें: Joshimath Sinking 50 साल पहले दे दी गई थी चेतावनी, जानें जोशीमठ क्यों डूब रहा..

चैट ट्रांसफर फीचर ऐसे करता है काम 

इस समय अगर आप एक स्मार्टफोन से दूसरे एंड्राइड स्मार्टफोन पर जाते हैं तो ऐसी स्थिति में वॉट्सऐप डेटा नए स्मार्टफोन पर ले जाने के लिए आपको पहले पुराने स्मार्टफोन पर डेटा को गूगल ड्राइव पर बैकअप में रखना पड़ता है. एक बार जब नया फीचर 'चैट ट्रांसफर फीचर' आने के बाद फिर आपको गूगल ड्राइव की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. आपको सीधे 'चैट ट्रांसफर फीचर' में जाकर दूसरे स्मार्टफोन पर अपना डाटा ट्रांसफर कर सकेंगे. इसे पाने के लिए आपकों को सेटिंग विकिल्प पर जाना होगा.