News Nation Logo

Whatsapp: फोटो शेयरिंग में कर रहा बदलाव, लोगों को मिलेगा ये शानदार फीचर

News Nation Bureau | Edited By : Vikash Gupta | Updated on: 20 Jan 2023, 02:48:38 PM
Whatsapp update

Whatsapp update (Photo Credit: twitter)

नई दिल्ली:  

मेटा(META) के स्वामित्व वाली सोशल मीडिया प्लेटफार्म वाट्सअप फिर एक बार फिर बदलाव करते हुए नया फीचर ला रहा है. हम कई बार फोटो किसी को शेयर करते है लेकिन वाट्सअप उस फोटो को कंम्प्रेस कर  देता है. इसकी वजह से फोटो की क्वालिटी खराब कर देता है जिसकी वजह से फोटो की लाइफ कम हो जाता है. लेकिन अब ये नहीं होगा. क्योंकि इससे जुड़ा नया अपडेट आ रहा है. वाट्सअप से संबंधित सारी जानकारी देने वाला अकाउंट WABetainfo ने जानकारी देते हुए कहा कि अब आप फोटो को उसके वास्तविक क्वालिटी में किसी को भेज पायेंगे.

यह भी पढ़े- UP के स्कूलों में पिछले 15 साल में नामांकन दर 97.1 प्रतिशत बढ़ी: ASER

सोशल मीडिया प्लेटफार्म वाट्सअप से संबंधित एक नया फीचर ला रहा है जिसमें आप किसी फोटो को उसकी क्वालिटी खराब किये बिना आप किसी को उसके वास्तविक क्वालिटी में भेज पायेंगे. यह जानकारी वाट्सअप को ट्रेक करने वाला अकाउंट WABetainfo ने अपने अकाउंट के जरिए दी. WABetainfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर की है. उसने आगे बताया कि फिलहाल वाट्सअप इस फीचर पर काम कर रहा है. यह सेटिंग के जरिए आप फोटो को वास्तविक क्वालिटी में शेयर करने को चुन कर भेज पायेंगे. यह अपडेट 2.23.2.11 के अपडेट वर्जन के बाद मिल पायेगा. हलांकि यह नहीं बताया गया है कि यह लोगों के लिए कब तक उपलब्ध हो पायेगा. लेकिन कंपनी इस फीचर को सबसे पहले कुछ लिमिटेड लोगों के लिए बीटा वर्जन पेश करेगा और इसके सफल ट्रायल के बाद सभी यूजर्स के लिए रोल आउट करेगी. 

वाट्सअप वर्तमान में कई और फीचर पर काम कर रहा है. जिसमें किसी यूजर के द्वारा बार-बार मैसेज कर परेशान कर रहा है तो अब यूजर उसे ब्लॉक कर पायेगा जिसके लिए एक शार्टकट ला रहा है. यूजर अब किसी अन्य यूजर को ब्लॉक करने के लिए चैट में ही ऑप्शन आयेगा. दूसरा है अब आप अपने चैट को एक डिवाइस से दूसरे डवाइस में ट्रांसफर कर पायेंगे जिसके लिए आपको बैकअप के लिए गूगल ड्राइव अकाउंट की जरूरत नहीं होगी. फिलहाल वाट्सअप इन सब फीचर पर काम कर रहा है. लेकिन आने वाले कुछ दिनों में यह बीटा वर्जन में पेश किया जायेगा. फिर लोगों के लिए अपडेट के बाद ही उपलब्ध होगा.  

First Published : 20 Jan 2023, 02:48:38 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो