News Nation Logo
Banner

जानिए रिलायंस जियो फोन में आप Whats App का क्यों नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

रिलायंस जियो के एजीएम में कंपनी के सीएमडी मुकेश अंबानी ने सबसे रिलांयस जियो फोन को लॉन्च कर दिया।

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 22 Jul 2017, 02:23:10 PM

highlights

  • रिलायंस जियो फोन पर नहीं चलेगा व्हाट्स ऐप
  • भारत में व्हाट्स ऐप इस्तेमाल करने वालों का आंकड़ा 200 बिलियन के पार

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो के एजीएम में कंपनी के सीएमडी मुकेश अंबानी ने रिलांयस जियो फोन को लॉन्च कर दिया। ये सबसे सस्ता 4 जी फोन ग्राहकों को कंपनी मुफ्त देगी। लेकिन इसके लिए ग्राहकों को 1500 रुपये सिक्योरिटी के तौर पर जमा कराने होंगे। 3 साल बाद ग्राहक कभी भी फोन को जमा कर अपने पैसे ले सकेंगे।

इस फोन में वॉयल कॉल कमांड से लेकर वॉयम मैसेज कमांड तक की सुविधा मिलेगी। इस फोन में आप गाने सुनने के साथ कोई भी वीडियों भी देख पाएंगे। लेकिन इस फोन की सबसे बड़ी मुश्किल ये है कि इसमें आप सोशल मैसेजिंग ऐप व्हाट्स ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

यह सबसे सस्ता 4 जी फोन है लेकिन इसमें व्हाट्स ऐप सपोर्ट नहीं करेगा। इसमें जितने भी ऐप दिए गए हैं वो पहले से इंस्टॉल हो चुके हैं। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि रिलायंस जियो बाद में व्हाट्सऐप सपोर्ट को फोन के साथ जोड़ सकती है।

ये भी पढ़ें: चीनी अखबार ने सुषमा स्वराज को बताया 'झूठा', कहा- लड़ाई हुई तो हारेगा भारत

गौरतलब है कि भारत में 2017 के फरवरी महीने तक व्हाट्सऐप इस्तेमाल करने वाले यूजर्स का आंकड़ा 200 मिलियन को पार कर चुके हैं। हालांकि रिलायंस जियो का अपना चैट प्लेटफॉर्म जियो चैट भी है लेकिन अभी ये यूजर्स के बीच इतना लोकप्रिय नहीं हुआ है। ये संभावना जताई जा रही है कि कंपनी ने व्हाट्स ऐप का फीचर इसलिए नहीं दिया है ताकि वो ऐसे ग्राहक तक अपनी पहुंच बना सकें जिन्होंने अभी व्हाट्स ऐप का इस्तेमाल नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ने कहा गरीबों की आवाज दबाने के लिए बीजेपी देश को झूठ के रंग में रंगना चाहती है

First Published : 22 Jul 2017, 02:04:52 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.