News Nation Logo

WhatsApp में भेजे गए Msg को लेकर होगा बड़ा बदलाव, जानें क्या है ये नया फीचर

News Nation Bureau | Edited By : Shubhrangi Goyal | Updated on: 15 Oct 2022, 01:32:04 PM
WhatsApp

WhatsApp (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

WhatsApp ने मैसेज के लिए एडिट बटन की टेस्टिंग शुरू कर दी है. फीचर को एंड्रॉइड के नए बीटा वर्जन में देखा गया है, जो बताता है कि प्लेटफॉर्म जल्द ही इसे एक स्टेबल वर्जन के लिए भी रोल आउट कर सकता है. WaBetaInfo ने फीचर का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिससे पता चलता है कि ऐप प्रत्येक संदेश बॉक्स पर एक "एडिटिड" लेबल प्रदर्शित करेगा ताकि रिसीवर को पता चल सके कि कुछ बदलाव किए गए हैं. 

फिलहाल, इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि अगर कोई मैसेज एडिट किया जाता है तो व्हाट्सएप अलर्ट भेजेगा या नहीं. यह भी स्पष्ट नहीं है कि मैसेजिंग ऐप एडिटिंग संदेश का समय या तारीख दिखाएगा या नहीं. स्रोत का दावा है कि प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ता को  मैसेज एडिट करने के लिए केवल 15 मिनट का समय देगा. लेकिन, अभी इसको लेकर कोई जानकरी सामने आई है, व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए किसी मैसेज के सभी एडिटेड मैसेज की जांच करने का विकल्प भी जोड़ेगा क्योंकि संपादन बटन की शुरूआत विश्वसनीयता के मुद्दों को उठाएगी. इस फीचर के बारे में अधिक जानकारी जल्द ही आने की उम्मीद है. फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि स्टेबल वर्जन के लिए यह फीचर कब रोल आउट किया जाएगा.

ट्विटर पर पहले से है ये फीचर

वर्तमान में, लोगों के पास कोई गलती होने पर संदेशों को हटाने और फिर उन्हें फिर से लिखने का विकल्प होता है. लेकिन, मुद्दा यह है कि ऐप एक टैग प्रदर्शित करता है, यह कहते हुए कि यह संदेश हटा दिया गया था, जो सामने वाले के मन में ये शंका पैदा कर देता है कि आखिर ये मैसेज है क्या. ट्विटर जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने भी इस विचार पर विचार किया है और इसे वास्तविकता बना दिया है. माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट एडिट बटन फीचर को टेस्ट कर रही है, जो चुनिंदा क्षेत्रों में उपलब्ध है. प्लेटफॉर्म ने हाल ही में ऐलान किया था कि वह एक ट्वीट को एडिट करने के लिए केवल पांच मौके देगा, जो कि व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को दिए गए मौके से अधिक है. 

 

First Published : 15 Oct 2022, 01:32:04 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.