logo-image

वॉट्सएप के नये फीचर 'वॉट्सएप फॉर बिजनेस' का बीटा वर्जन लांच

वॉट्सएप ने हाल ही में नया फीचर वॉट्सएप फॉर बिजनेस पेश किया है, हालांकि यह फीचर अभी ऑफिशियली रोल आउट नहीं हुआ है, लेकिन इसका बीटा वर्जन लांच हो चुका है।

Updated on: 28 Aug 2017, 03:29 PM

नई दिल्ली:

वॉट्सएप ने हाल ही में नया फीचर वॉट्सएप फॉर बिजनेस पेश किया है, हालांकि यह फीचर अभी ऑफिशियली रोल आउट नहीं हुआ है, लेकिन इसका बीटा वर्जन लांच हो चुका है। वॉट्सएप बीटा इन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर में वेरिफाइड बिज़नेस अकाउंट सपोर्ट करेगा।

इस फीचर से फेसबुक और ट्विटर की तरह वॉट्सऐप में भी बिज़नेस अकाउंट वेरिफाई किए जायेंगें। इन वेरिफाईड अकाउंटस के सामने ग्रीन टिक बना दिखाई देगा।

वॉट्सएप के FAQ पेज के मुताबिक, ऐसा तब होगा, जब वॉट्सएप कंफर्म करेगा कि फोन नंबर किसी बिज़नेस अकाउंट का ही है। इसके अलावा वॉट्सऐप ये भी बताएगा कि कब आप अपने बिज़नेस चैट में येलो मैसेज शुरू कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अब भीम के जरिए कर सकते हैं उबर की पेमेंट

येलो मैसेज सिक्योरिटी कोड की तरह काम करता है और ऐसे मैसेज को चैट से डिलीट नहीं किया जा सकता है। वॉट्सएप फोर बिजनेस फीचर पर वॉट्सएप लगातार काम कर रहा है और कंपनी बिजनेस के लिए अपने मंच को पूरी तरह पुख्ता करना चाहती है।

यही नहीं वॉट्सएप इस फीचर में कैटेगिरी भी ला रहा है, जिसमें बिज़नेस अकाउंट में वेबसाइट में वेबसाइट्स भी मौजूद होगी, उसमें बिज़नेस का काम करने का समय और बिज़नेस कैटेगरी भी देखी जा सकेगी।

यह भी पढ़ें: Vivo Y69 स्मार्टफोन 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा के साथ भारत में हुआ लॉन्च, जानिए इसके फीचर्स