logo-image

व्हाट्सएप विंडोज, मैकओएस के लिए नए ऐप पर कर रहा काम : रिपोर्ट

व्हाट्सएप विंडोज, मैकओएस के लिए नए ऐप पर कर रहा काम : रिपोर्ट

Updated on: 17 Nov 2021, 01:25 PM

सैन फ्रांसिस्को:

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप कथित तौर पर मैकओएस और विंडोज यूजर्स के लिए कुछ नए ऐप विकसित कर रहा है।

वैबेटाइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप में इतालवी ब्लॉग एगियोर्नामेंटी लूमिया का हवाला देते हुए ट्रैकर की सुविधा है, व्हाट्सएप विंडोज यूजर्स के लिए नए ऐप विकसित कर रहा है। इसे एक यूनिवर्सल विंडोज प्लेटफॉर्म आधारित ऐप कहा जाता है।

ऐप में एक ड्राइंग फीचर शामिल होगा जो टच-स्क्रीन डिस्प्ले वाले उपकरणों के लिए विशेष रूप से उपयोगी होगा।

इसके अलावा, मैकओएस के लिए व्हाट्सएप का नया संस्करण आईपैडओएस संस्करण के समान बताया गया है जिसे हाल ही में देखा गया था।

इस बीच, व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो आपको विशिष्ट लोगों से अपना लास्ट सीन स्टेटस छिपाने देगा।

इस बिंदु पर कुछ महीनों के लिए यह सुविधा सक्रिय रूप से विकसित हो रही है और अब यह अंतत: बीटा प्रोग्राम के उन हिस्से के सबसेट के लिए लाइव है।

कंपनी जल्द ही इसे बीटा का उपयोग करने वाले सभी लोगों के लिए उपलब्ध करा सकती है और फिर अंतत: व्हाट्सएप के उस संस्करण के लिए जो हर कोई उपयोग कर रहा है।

यह सुविधा व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को लास्ट सीन स्थिति को सभी के द्वारा, उनके संपर्कों, उनके संपर्कों को विशिष्ट लोगों की ब्लैकलिस्ट को छोड़कर और किसी को भी देखने की अनुमति नहीं देगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.