News Nation Logo
भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची NCB की टीम प्रभाकर के भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेगी प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है सभी गवाहों के कॉल डिटेल की जांच हो: नवाब मलिक सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव पेगासस जासूसी मामले की जांच करेगी एक्सपर्ट कमेटी, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश कोविड के चलते दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर इलाके में 3 दिन का लॉकडाउन बॉम्बे हाईकोर्ट में नवाब मलिक के खिलाफ PIL दायर, ड्रग्स केस में टिप्पणी से रोकने की मांग पंजाब में दिवाली पर 2 घंटे पटाखे चलाने की इजाजत, रात 8 से 10 बजे तक कर सकेंगे आतिशबाजी अक्टूबर महीने में 20वीं बार महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे और डीजल 35 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ पीएम मोदी आज ईस्ट एशिया समिट को संबोधित करेंगे, वर्चुअली होंगे शामिल

व्हाट्सएप पेमेंट्स भारत में कैशबैक फीचर का कर रहा परीक्षण

व्हाट्सएप पेमेंट्स भारत में कैशबैक फीचर का कर रहा परीक्षण

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Sep 2021, 05:30:01 PM
WhatApp Payment

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए कैशबैक नामक भुगतान के लिए एक और सुविधा पर काम कर रही है। इस नए फीचर के जरिए चैट बार से जल्दी भुगतान करा जा सकेगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार, जैसा कि नाम से पता चलता है कि उपयोगकर्ता 48 घंटों के बाद व्हाट्सएप पेमेंट्स का उपयोग करने से कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

कंपनी अपने यूजर्स को व्हाट्सएप पेमेंट्स को आजमाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कैशबैक पेश कर रही है, जो पैसे भेजने का एक सुरक्षित और आसान तरीका है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि सभी को कैशबैक मिलेगा या केवल वे उपयोगकर्ता जिन्होंने व्हाट्सएप पर कभी भुगतान नहीं भेजा है, लेकिन व्हाट्सएप यह स्पष्ट करने जा रहा है कि यह सुविधा कब उपलब्ध होगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ध्यान दें कि यह भारत में यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) भुगतान तक सीमित है, यूजर्स केवल एक कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं और आप उनके भुगतान के लिए 10 रुपये तक कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

हालांकि, इसमें कहा गया है कि फीचर के आधिकारिक रिलीज से पहले यह वैल्यू बदल सकती है।

हाल ही में, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने भारत में अपनी भुगतान सेवाओं की पेशकश को मजबूत करने के लिए प्लेटफॉर्म पर पेमेंट्स बैकग्राउंड फीचर पेश किया था।

व्हाट्सएप पर यूपीआई के जरिए नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के साथ साझेदारी में बनाया गया भुगतान सुविधा फीचर भारत में एक प्रथम, वास्तविक समय भुगतान प्रणाली है जो 227 से अधिक बैंकों के साथ लेनदेन को सक्षम बनाती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Sep 2021, 05:30:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.