logo-image

व्हाट्सएप पेमेंट्स भारत में कैशबैक फीचर का कर रहा परीक्षण

व्हाट्सएप पेमेंट्स भारत में कैशबैक फीचर का कर रहा परीक्षण

Updated on: 25 Sep 2021, 05:30 PM

नई दिल्ली:

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए कैशबैक नामक भुगतान के लिए एक और सुविधा पर काम कर रही है। इस नए फीचर के जरिए चैट बार से जल्दी भुगतान करा जा सकेगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार, जैसा कि नाम से पता चलता है कि उपयोगकर्ता 48 घंटों के बाद व्हाट्सएप पेमेंट्स का उपयोग करने से कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

कंपनी अपने यूजर्स को व्हाट्सएप पेमेंट्स को आजमाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कैशबैक पेश कर रही है, जो पैसे भेजने का एक सुरक्षित और आसान तरीका है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि सभी को कैशबैक मिलेगा या केवल वे उपयोगकर्ता जिन्होंने व्हाट्सएप पर कभी भुगतान नहीं भेजा है, लेकिन व्हाट्सएप यह स्पष्ट करने जा रहा है कि यह सुविधा कब उपलब्ध होगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ध्यान दें कि यह भारत में यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) भुगतान तक सीमित है, यूजर्स केवल एक कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं और आप उनके भुगतान के लिए 10 रुपये तक कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

हालांकि, इसमें कहा गया है कि फीचर के आधिकारिक रिलीज से पहले यह वैल्यू बदल सकती है।

हाल ही में, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने भारत में अपनी भुगतान सेवाओं की पेशकश को मजबूत करने के लिए प्लेटफॉर्म पर पेमेंट्स बैकग्राउंड फीचर पेश किया था।

व्हाट्सएप पर यूपीआई के जरिए नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के साथ साझेदारी में बनाया गया भुगतान सुविधा फीचर भारत में एक प्रथम, वास्तविक समय भुगतान प्रणाली है जो 227 से अधिक बैंकों के साथ लेनदेन को सक्षम बनाती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.