logo-image

व्हाट्सऐप नए फीचर पर कर रहा काम, कॉलिंग को शॉर्टकट बना सकेंगे यूजर्स

व्हाट्सऐप नए फीचर पर कर रहा काम, कॉलिंग को शॉर्टकट बना सकेंगे यूजर्स

Updated on: 02 Feb 2023, 12:00 PM

सैन फ्रांसिस्को:

मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को कॉलिंग शॉर्टकट बनाने की अनुमति देगा।

डब्ल्यूएबीटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, नए फीचर के साथ, कॉन्टेक्ट्स की लिस्ट में सिर्फ कॉन्टैक्ट सेल को टैप कर कॉलिंग शॉर्टकट बनाना संभव होगा।

एक बार बनाए जाने के बाद, नया कॉलिंग शॉर्टकट यूजर्स के डिवाइस की होम स्क्रीन पर ऑटोमेटिक रूप से जुड़ जाएगा। यह फीचर उन यूजर्स के लिए मददगार होगा जो एक ही व्यक्ति को बार-बार कॉल करते हैं और बार-बार एक ही प्रक्रिया से नहीं गुजरना चाहते हैं, यानी हर बार एप्लिकेशन को खोलना और कॉन्टेक्ट को सर्च करना।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कॉलिंग शॉर्टकट बनाने की क्षमता पर काम चल रहा है और भविष्य में एप्लिकेशन के अपडेट में जारी की जाएगी।

पिछले महीने, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को उनकी ऑरिजनल क्वालिटी में फोटो भेजने की अनुमति देगा।

प्लेटफॉर्म ड्राइंग टूल हेडर के भीतर एक नए सेटिंग आइकन को एकीकृत करने की योजना बना रहा है, जो यूजर्स को किसी भी फोटो की गुणवत्ता को आकार देने की अनुमति देगा, उन्हें उनके द्वारा भेजी जा रही फोटो की क्वालिटी पर अधिक नियंत्रण प्रदान करेगा, खासकर जब फोटो को ऑरिजनल क्वालिटी में भेजना आवश्यक हो।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.