logo-image

व्हाट्सएप ड्राइंग टूल के लिए नए टेक्स्ट एडिटर पर कर रहा काम

व्हाट्सएप ड्राइंग टूल के लिए नए टेक्स्ट एडिटर पर कर रहा काम

Updated on: 27 Jan 2023, 11:30 AM

सैन फ्रांसिस्को:

मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अपने ड्राइंग टूल के लिए एक नए डिजाइन किए गए टेक्स्ट एडिटर पर काम कर रहा है।

बीटाइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार ड्राइंग एडिटर को बेहतर बनाने के लिए प्लेटफॉर्म तीन नई सुविधाओं को पेश करने की योजना बना रहा है।

पहली सुविधा उपयोगकर्ताओं को कीबोर्ड के ऊपर प्रदर्शित फॉन्ट विकल्पों में से किसी एक को टैप करके विभिन्न फॉन्ट्स के बीच त्वरित रूप से स्विच करने की क्षमता प्रदान करेगी।

दूसरी विशेषता पाठ संरेखण के लचीलेपन से संबंधित है। यूजर्स इस फीचर की मदद से टेक्स्ट को लेफ्ट, सेंटर या राइट में अलाइन कर पाएंगे, जिससे यूजर्स को फोटो, वीडियो में टेक्स्ट को फॉर्मेट करने का ज्यादा कंट्रोल मिलेगा।

इसके अलावा तीसरी विशेषता उपयोगकर्ताओं को पाठ की पृष्ठभूमि बदलने की अनुमति देगी, जिससे महत्वपूर्ण पाठ को अलग करना आसान हो जाएगा।

पिछले हफ्ते यह बताया गया कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक नई सुविधा पर काम कर रहा था, जो उपयोगकर्ताओं को उनकी मूल गुणवत्ता में फोटो भेजने की अनुमति देगा।

प्लेटफॉर्म ड्राइंग टूल हेडर के भीतर एक नए सेटिंग आइकन को एकीकृत करने की योजना बना रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को किसी भी फोटो की गुणवत्ता को कॉन्फिगर करने की अनुमति देगा, जिससे उन्हें उनके द्वारा भेजे जा रहे फोटो की गुणवत्ता पर अधिक नियंत्रण प्रदान किया जा सकेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.