logo-image

व्हाट्सएप ने पेश किया मल्टी-डिवाइस फीचर : रिपोर्ट

व्हाट्सएप ने पेश किया मल्टी-डिवाइस फीचर : रिपोर्ट

Updated on: 06 Nov 2021, 03:40 PM

सैन फ्रांसिस्को:

फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप अब एक ऐसी सुविधा शुरू कर रहा है, जिससे यूजर्स अपने अकाउंट को सेकेंडरी डिवाइस से लिंक कर सकेंगे और बिना प्राइमरी स्मार्टफोन के ऑनलाइन मैसेज भेजना और प्राप्त करना जारी रखेंगे।

जीएसएम एरीना की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड और आईओएस दोनों संस्करणों पर व्हाट्सएप के सबसे हालिया अपडेट में यह सुविधा आधिकारिक तौर पर सभी व्हाट्सएप यूजर्स के लिए शुरू हो गई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अपने स्मार्टफोन पर इस फीचर को इनेबल करते समय आपको फीचर को चुनना होगा - जिसे बीटा में स्टिल के रूप में लेबल किया गया है।

एक बार सक्षम होने के बाद, आप किसी नए डिवाइस से दोबारा लिंक करने से पहले सभी डिवाइस से अनलिंक हो जाएंगे। एक बार लिंक होने के बाद, यह काफी हद तक उसी तरह से व्यवहार करता है, सिवाय इसके कि आप चैट करने में सक्षम होंगे चाहे आपका मुख्य स्मार्टफोन ऑनलाइन हो या नहीं।

साथ ही, मैसेज और कॉल अभी भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है।

लिंक किए गए डिवाइस मुख्य स्मार्टफोन के ऑफलाइन होने के 14 दिन बाद तक संदेश प्राप्त करने और भेजने में सक्षम होंगे।

इस फीचर को देखने के लिए व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करें और थ्री-डॉट मेन्यू पर टैप करें। फिर लिंक्ड डिवाइसेस पर टैप करें और फीचर को इनेबल करें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.