logo-image

व्हाट्सएप यूजर्स आईओएस वर्जन पर मल्टी-डिवाइस फीचर को कर सकेंगे रोल आउट

व्हाट्सएप यूजर्स आईओएस वर्जन पर मल्टी-डिवाइस फीचर को कर सकेंगे रोल आउट

Updated on: 17 Sep 2021, 08:10 PM

सैन फ्रांसिस्को:

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने कथित तौर पर ऐप के स्थिर आईओएस वर्जन पर मल्टी-डिवाइस फीचर को रोल आउट कर सकते हैं।

जीएसएमएरीना की रिपोर्ट, आईओएस के लिए व्हाट्सएप के लेटेस्ट 2.21.180.14 वर्जन के यूजर्स, जिन्होंने बीटा प्रोग्राम में नामांकन किया है, अब सेटिंग्स के भीतर लिंक्ड डिवाइसेस सेक्शन के तहत एक मल्टी-डिवाइस प्रॉम्प्ट प्राप्त करेंगे।

मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के साथ, आपको अपना फोन ऑनलाइन रखने की जरूरत नहीं है। आईओएस पर मल्टी-डिवाइस बीटा को सक्षम करने के लिए, ऐप स्टोर से नवीनतम अपडेट वर्जन में करें और लिंक्ड डिवाइसेस सेक्शन से मल्टी-डिवाइस प्रॉम्प्ट चुनें। अब, व्हाट्सएप वेब की तरह ही अपने फोन से एक क्यूआर कोड को स्कैन करें।

इसके अलावा, व्हाट्सएप ने एक नए इन-ऐप बिजनेस डायरेक्टरी फीचर का परीक्षण भी शुरू कर दिया है, ताकि यूजर्स ब्राजील में ऐप पर स्थानीय दुकानों और सेवाओं को ढूंढ सकें।

वर्तमान में, साओ पाउलो में इस सुविधा का परीक्षण हो रहा है और कंपनी जल्द ही भारत और इंडोनेशिया के यूजर्स के लिए इस सुविधा का विस्तार करेगी।

फेसबुक ने 2014 में 19 बिलियन डॉलर के सौदे में व्हाट्सएप का अधिग्रहण किया था, लेकिन प्लेटफॉर्म के पास अपने लाखों दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं का मुद्रीकरण करने के लिए कोई मॉडल नहीं था। कंपनी अब राजस्व उत्पन्न करने के विभिन्न तरीकों पर विचार कर रही है, लेकिन इन-ऐप विज्ञापनों से इंकार नहीं किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.