logo-image

AI Suitcase: सूटकेस खींचने का झंझट हुआ खत्म, अब चलेगा पीछे-पीछे...बैठकर कर भी सकते हैं सफर

ब चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. अब बाजार में सेल्फ वॉर ट्रॉली या सूटकेस आ गया है. जिसे AI सूटकेस कहते हैं.

Updated on: 06 Mar 2024, 09:43 AM

नई दिल्ली:

क्या आप भी सफर के दौरान सामान से परेशान होते हैं? अगर हां तो ये खबर आपके काम की है. अक्सर देखा जाता है कि जब हम सभी कहीं जाते हैं तो सामान एक पहाड़ की तरह हो जाता है जिसे हमें खींचकर ले जाना पड़ता है और इतना बोझ होता है कि हम उसे छोड़ भी नहीं पाते हैं. ऐसे में अब चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. अब बाजार में सेल्फ वॉर ट्रॉली या सूटकेस आ गया है. जिसे AI सूटकेस कहते हैं. एआई सूटकेस (AI Suitcase) एक उच्चतम तकनीकी उत्पाद है जो कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का उपयोग करता है ताकि यात्रियों को उनकी यात्रा को सरल और आरामदायक बनाने में मदद मिल सके. यह सूटकेस स्वयं चलने और स्वयं रगड़ाने की क्षमता के साथ लैस होता है, जिससे यात्रियों को अपनी संपत्ति को ले जाने में कोई तकनीकी मुश्किल न हो.

बैठकर करक सकते हैं यात्रा

अब सवाल है कि इस हाईली एआई सूटकेस में क्या-क्या फीचर्स होते हैं. एआई सूटकेस में सेंसर्स और कैमरे लगे होते हैं जो सूटकेस को उसके आसपास की गतिविधियों को संवेदनशील बनाते हैं. यह सूटकेस आसपास के विभिन्न ऑब्जेक्ट्स को आपस में भिन्न करने में सक्षम होता है और यात्री को उसकी दिशा में ले जाने में मदद करता है. साथ ही इस सूटकेस की खासियत यह है कि आप इस पर बैठकर आराम से स्टेशन और एयरपोर्ट का मजा ले सकते हैं. इस सूटकेस पर 120 किलो तक का व्यक्ति आराम से बैठ सकता है. यह एक इंसान के बैठने पर 7 किलोमीटर तक चलेगी और अगर सिर्फ एक इंसान को पीछे की ओर चलना है तो 10 किलोमीटर तक चलेगी.

ये भी पढ़ें- क्या है तेलंगाना का इतिहास, घूमने के लिए ये 10 जगह हैं बेस्ट

सूटकेस बदल देंगी जिंदगी

एआई सूटकेस में इंटेलिजेंट टेक्नोलॉजी लगी होती है जो सूटकेस को स्वयं चलने की क्षमता प्रदान करती है. यह सूटकेस यात्री के पीछे चलता है और उसे उसकी संपत्ति को ले जाने में सहायता करता है. यह सूटकेस यात्री के आगे चलता है और उसे यात्रा के दौरान स्वयं बाहर आने की क्षमता प्रदान करता है. जब यात्री अपने सूटकेस की आवश्यकता होती है, तो सूटकेस खुद बाहर आ जाता है और यात्री को उसकी आवश्यकता को पूरा करने में मदद करता है.

एआई सूटकेस में सुरक्षा और सुरक्षा के लिए भी कई तकनीकी फीचर्स होते हैं. यह सूटकेस अदृश्य बन जाता है जब यात्री उसे छोड़ देता है, जिससे उसे चोरी से बचाया जा सकता है. एआई सूटकेस एक एक्सीलेंट टेक प्रोडक्ट है जो यात्रियों को उनकी यात्रा को सुविधाजनक बनाने में मदद करता है. इसकी उपयोगिता और सुविधाओं के कारण, यह सूटकेस यात्रियों के लिए बहुत ही लोकप्रिय हो रहा है.