logo-image

वार्नरमीडिया, डिस्कवरी को नई स्ट्रीमिंग दिग्गज बनाने के लिए यूएस की मंजूरी मिली

वार्नरमीडिया, डिस्कवरी को नई स्ट्रीमिंग दिग्गज बनाने के लिए यूएस की मंजूरी मिली

Updated on: 10 Feb 2022, 06:45 PM

सैन फ्रांसिस्को:

डिस्कवरी और वार्नरमीडिया के अगले बड़े कंटेंट स्ट्रीमिंग दिग्गज को बनाने के लिए अमेरिकी सरकार की एजेंसियों ने एक अविश्वास समीक्षा को मंजूरी दे दी है। सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) को दी गई एक फाइलिंग में इसकी जानकारी मिली है।

एटी एंड टी ने पिछले साल मई में अपने मीडिया व्यवसाय वार्नरमीडिया को बंद करने और टीवी कंपनी डिस्कवरी के साथ विलय करने की घोषणा की थी, जिससे नेटफ्लिक्स और डिज्नी जैसे स्ट्रीमिंग दिग्गजों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए मीडिया की दुनिया में एक प्रमुख नया खिलाड़ी बन गया।

ऑल-स्टॉक डील में एटी एंड टी को वार्नरमीडिया की ओर से नकद, ऋण प्रतिभूतियों और ऋण प्रतिधारण के संयोजन में 43 बिलियन डॉलर प्राप्त होंगे।

एटीएंडटी ने 2016 में वार्नरमीडिया को 85.4 अरब डॉलर में खरीदा था।

द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक बार अंतिम रूप देने के बाद, मर्ज की गई कंपनी अमेरिका के सबसे बड़े मीडिया समूहों में से एक होगी।

पिछले साल, कंपनियों ने घोषणा की थी कि नई मीडिया इकाई को वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी कहा जाएगा।

नई कंपनी तेजी से बढ़ते प्रत्यक्ष-से-उपभोक्ता व्यवसाय में विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धा करेगी। एचबीओ मैक्स और हाल ही में लॉन्च किए गए डिस्कवरी प्लस सहित अपने पोर्टफोलियो में डीटीसी ग्राहकों के लिए सम्मोहक सामग्री लाएगी।

यह लेन-देन वार्नरमीडिया की लोकप्रिय और मूल्यवान आईपी की स्टोर की गई सामग्री लाइब्रेरी को डिस्कवरी के वैश्विक पदचिह्न्, स्थानीय भाषा की सामग्री और 200 से अधिक देशों और क्षेत्रों में गहरी क्षेत्रीय विशेषज्ञता के साथ जोड़ देगा।

एटी एंड टी के अनुसार, नई कंपनी अपनी स्ट्रीमिंग सेवाओं के लिए अधिक मूल सामग्री में निवेश करने में सक्षम होगी, अपने वैश्विक रैखिक पे टीवी और प्रसारण चैनलों में प्रोग्रामिंग विकल्पों को बढ़ाएगी और अधिक लेटेस्ट वीडियो अनुभव और उपभोक्ता विकल्प प्रदान करेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.