logo-image

वीवो इंडिया ने निपुण मार्या को नया आईक्यू ब्रांड सीईओ नियुक्त किया

वीवो इंडिया ने निपुण मार्या को नया आईक्यू ब्रांड सीईओ नियुक्त किया

Updated on: 13 Dec 2021, 02:20 PM

नई दिल्ली:

पांच साल के लिए वीवो इंडिया के लिए ब्रांड रणनीति के निदेशक के रूप में कार्य करने वाले निपुण मार्या को नए और उभरते स्मार्टफोन ब्रांड आईक्यू इंडिया के लिए सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया है। कंपनी ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

मार्या के नेतृत्व में, आईक्यू का लक्ष्य मिड-प्रीमियम क्षेत्र में अपनी ऑनलाइन बाजार हिस्सेदारी को 2022 तक भारत में मौजूदा 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 10 प्रतिशत करना है।

मार्या ने आईएएनएस को बताया, आईक्यू के लक्षित दर्शक तकनीक-प्रेमी युवा भारतीय हैं जो स्मार्टफोन खरीदने से पहले डिटेल्स में जाते हैं। मेक इन इंडिया ब्रांड उन यूजर्स के लिए अत्याधुनिक, शीर्ष-लाइन विनिर्देशों की पेशकश करेगा, जो अपने उपकरणों से प्रीमियम अनुभव चाहते हैं।

उन्होंने कहा, मैं देश में मिलेनियल और जेन जेड स्मार्टफोन प्रेमियों के बीच एक मजबूत ब्रांड जागरूकता पैदा करने का प्रयास करूंगा।

नियुक्ति ऐसे समय में हुई है जब शीर्ष स्मार्टफोन खिलाड़ी अत्यधिक प्रतिस्पर्धी भारत के बाजार में अपने उप-ब्रांडों को मजबूत करने की प्रक्रिया में हैं।

मार्या के नेतृत्व में, वीवो ने इस साल तीसरी तिमाही में 15 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है और 2021 की तीसरी तिमाही में पहली बार शीर्ष 5जी स्मार्टफोन ब्रांड बन गया।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, ब्रांड अपने उच्चतम एएसपी (औसत बिक्री मूल्य) पर पहुंच गया, जिसका श्रेय वी-सीरीज और आईक्यू-सीरीज स्मार्टफोन के माध्यम से प्रीमियम सेगमेंट पर बढ़ते फोकस को दिया जा सकता है।

आईक्यू का अर्थ है आई क्वेस्ट ऑन एंड ऑन। कंपनी ने तीसरी तिमाही में 671 प्रतिशत की भारी वृद्धि दर्ज की है।

वीवो इंडिया के सीईओ जेरोम चेन ने कहा, मार्या ने भारत में वीवो के विस्तार और ब्रांड विकास का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया है। हमें उन्हें आईक्यूओ के सीईओ के रूप में कार्यभार ग्रहण करते हुए देखकर खुशी हो रही है और हमें विश्वास है कि वह भारत के बाजार में ब्रांड की स्थिति को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

मार्या आईक्यू ब्रांड के विकास और भारत में इसके संचालन के लिए जिम्मेदार होगी, क्योंकि ब्रांड प्रीमियम प्रदर्शन स्मार्टफोन सेगमेंट में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.