logo-image
लोकसभा चुनाव

गोवा कोविड से एक और लड़ाई के लिए तैयार है: विश्वजीत राणे

गोवा कोविड से एक और लड़ाई के लिए तैयार है: विश्वजीत राणे

Updated on: 07 Apr 2023, 06:40 PM

पणजी:

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने शुक्रवार को कहा कि राज्य एक बार फिर कोविड से लड़ने के लिए तैयार है। पिछले अनुभवों से सीखते हुए सभी मुद्दों के समाधान सुनिश्चित करते हुए कड़े कदम उठाए गए हैं।

तटीय राज्य में कोविड के सक्रिय मामले 872 हो गए हैं, जिनमें गुरुवार को आए 162 नए मामले भी शामिल हैं। 19 मार्च से राज्य में कोविड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

राणे ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई वर्चुअल बैठक में भाग लिया जिसमें जमीनी स्तर पर कोविड की वर्तमान स्थिति और इसके लिए तैयारियों की समीक्षा की गई।

राणे ने कहा, मैंने मनसुख मंडाविया के साथ बात की और गोवा की स्थिति के बारे में बताया। परीक्षण के आंकड़ों के बारे में जानकारी साझा की और उन्हें बताया कि गोवा में प्रति 10 लाख की आबादी पर सबसे अधिक जांच हुई है।

उन्होंने आगे कहा, गोवा फिर से कोविड की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है। हमने पिछले अनुभवों के आलोक में सख्त कदम उठाए हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि हर मुद्दे का समाधान किया जाए।

राणे ने कहा कि उन्होंने गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में टीम को परिसर में जीनोम सिक्वेंसिंग मशीन को सक्रिय करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा, हमने स्थिति को बेहतर ढंग से समझने और चीजों को नियंत्रण में रखने के लिए एंटीजन परीक्षण का उपयोग करते हुए सरकारी अस्पतालों में रोगी परीक्षण भी शुरू कर दिया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, यदि आवश्यक हो, तो आरटीपीसीआर परीक्षण किया जाता है। जीनोम सिक्वेंसिंग प्रोटोकॉल और एसओपी के अनुसार जांच किया जाता है।

उन्होंने कहा कि यदि कोई बूस्टर डोज के रूप में या यात्रा के उद्देश्य से टीका लगाना चाहता है तो इसके लिए आपात टीकाकरण की सुविधा भी दी जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.