logo-image

केरल : 10 दिनों के ओणम उत्सव के बाद मंत्री ने लोगों से सावधानी बरतने को कहा

केरल : 10 दिनों के ओणम उत्सव के बाद मंत्री ने लोगों से सावधानी बरतने को कहा

Updated on: 23 Aug 2021, 06:55 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने सोमवार को लोगों को आगाह किया कि आने वाले चार सप्ताह कोविड की स्थिति के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं, क्योंकि राज्य में अभी ओणम त्योहार का सीजन खत्म हुआ है।

10 दिवसीय ओणम उत्सव रविवार को समाप्त हो गया और त्योहारों का मौसम शुरू होने से पहले, केरल में कोविड के रोजाना 50 प्रतिशत से अधिक नए मामले थे और देश में सबसे अधिक सक्रिय मामले थे।

उन्होंने कहा, हर समय लॉकडाउन लागू करना संभव नहीं है, क्योंकि इससे आर्थिक गतिविधि प्रभाकवत होती है और यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वह जीवन और आजीविका दोनों की रक्षा करे। हमने सभी कोविड प्रोटोकॉल को बनाए रखना सुनिश्चित करने के लिए यह बहुत स्पष्ट कर दिया है।

वीना ने कहा, कई जगहों पर चीजें वैसी नहीं हुईं, जैसी उसे होनी चाहिए थी। डेल्टा संस्करण की उपस्थिति चिंता का कारण है और एक तीसरी लहर की भी उम्मीद है और इसलिए आने वाले सप्ताह बहुत महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं।

वीना जॉर्ज ने कहा, तीसरी लहर की संभावना को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य ढांचे में सुधार किया गया है और इस समय हमारे पास 870 टन ऑक्सीजन स्टॉक है और 33 ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र स्थापित किए जा रहे हैं।

मंत्री ने कहा, हमारा उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को कवर करने के लिए टीकाकरण अभियान को तेज करना है। डेल्टा वेरिएंट के तेजी से फैलने की आशंका है, इसलिए सभी को सतर्क रहना चाहिए और सभी सुरक्षा मानदंडों का पालन करना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.