logo-image

तमिलनाडु की 60.71 प्रतिशत आबादी को 2 कोविड वैक्सीन की खुराक दी गई

तमिलनाडु की 60.71 प्रतिशत आबादी को 2 कोविड वैक्सीन की खुराक दी गई

Updated on: 05 Jan 2022, 05:10 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु सरकार के उपायों के परिणामस्वरूप 60.71 प्रतिशत पात्र आबादी को कोरोनावायरस के खिलाफ टीके की दो खुराक दी गई है। राज्यपाल आर.एन. रवि ने यह जानकारी दी।

बुधवार को तमिलनाडु विधानसभा को संबोधित करते हुए रवि ने कहा कि सरकार ने कोविड के खिलाफ टीकाकरण का दायरा बढ़ाने के लिए व्यापक कदम उठाए हैं।

रवि ने कहा, पूरे राज्य में साप्ताहिक आधार पर मेगा टीकाकरण अभियान चलाए जा रहे हैं। जब इस सरकार (डीएमके सरकार) ने पदभार ग्रहण किया, तो टीकाकरण का कवरेज बहुत कम था, केवल 8.09 प्रतिशत पात्र आबादी को पहली खुराक दी गई थी और 2.84 प्रतिशत को दूसरी खुराक दी गई थी।

केवल सात महीनों में, इस सरकार के ठोस प्रयासों के कारण, पहली खुराक के लिए टीकाकरण कवरेज को बढ़ाकर 86.95 प्रतिशत और दूसरी खुराक के लिए 60.71 प्रतिशत कर दिया गया है, जिसमें कुल 8.55 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं।

उनके अनुसार, राज्य सरकार ने 15-18 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों को कवर करने के लिए टीकाकरण कार्यक्रम का विस्तार किया है और 60 वर्ष से अधिक आयु के फ्रंटलाइन कर्मचारियों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और कमजोर वर्गों के लिए एहतियाती खुराक प्रदान करेगी।

रवि ने कहा कि कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों पर टेस्ट और जांच प्रोटोकॉल को मजबूत किया है।

दूसरी लहर के दौरान प्राप्त अनुभव के आधार पर, तमिलनाडु जीनोम सीक्वेसिंग के लिए सुविधाएं स्थापित करने वाले देश के पहले राज्यों में से एक था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.