logo-image

मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में जाना मरीजों का हाल, मृतकों के परिजनों से भी मिले

मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में जाना मरीजों का हाल, मृतकों के परिजनों से भी मिले

Updated on: 30 Aug 2021, 08:20 PM

आगरा:

वैश्विक महामारी कोरोना संकट के बीच यूपी के फिरोजाबाद के कुछ मुहल्लों में संदिग्ध डेंगू और वायरल फीवर से 38 लोगों की मौत हो गयी। इस मामले का निरीक्षण करने खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने राजकीय मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल जाना। इसके बाद वह उन क्षेत्रों में गए, जहां वायरल बुखार से मरीजों की मौत हुई है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। मरीजों का हाल जाना।

योगी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पहला केस आने के बाद तेजी से आठ नौ मुहल्लों में संदिग्ध डेंगू के मामले मिले। स्थानीय स्तर पर जागरूकता न होंने के कारण यह मामले बढ़े। लोग प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवा रहे थे। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन को जानकारी मिली तो उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया। मेडिकल कॉलेज में सेपरेट वार्ड बनाया गया। कोविड हॉस्पिटल को मरीजों के लिए खोला गया।

योगी ने कहा कियूपी सरकार से सर्वलांस की टीम से जांच करा रहे हैं। संदिग्ध डेंगू से जुड़े हैं या और अन्य मामला है। उपचार के निर्देश दिए हैं। हर मरीज को सरकारी अस्पताल एम्बुलेंस से पहुंचाया जाएगा। सारी रिपोर्ट ली है। स्थिति का अवलोकन खुद करने आया हूं। हर शख्स की जिम्मेवारी तय की जाएगी।

फीरोजाबाद मेडिकल कालेज का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुदामा नगर पहुंचे थे। यहां पहुंचकर पांच मिनट में चार परिवार के सदस्यों से ली जानकारी। एक ही घर में बुला लिए गए थे चारो परिवार।

सीएमओ डा. नीता ने बताया कि वायरल बुखार और डेंगू के कारण 38 लोगों की मौत हो गयी है। अभी जांच हो रही है। लखनऊ से भी टीम पहुंची है। लगातार हर मामले को देखा जा रहा है।

बता दें कि डेंगू और वायरल बुखार का प्रकोप सुहाग नगरी में पैर पसार चुका है। लगातार लोगों की जान बुखार के कारण जा रही है। ब्रज में एक महीने से बेकाबू बुखार से हालात दिनोंदिन बिगड़ते जा रहे हैं। अब तक फीरोजाबाद में फील्ड में जाने से परहेज कर रहे अफसर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद दौड़े, तो हालात भयावह मिले।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.