News Nation Logo

उपयोगकर्ता जल्द ही अपनी पसंद का ट्विटर संस्करण चुन सकेंगे: मस्क

IANS | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 30 Oct 2022, 12:00:14 PM
380968098

Elon Musk (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

एलन मस्क (Elon Musk ) ने शनिवार को कहा कि ट्विटर उपयोगकर्ता जल्द ही माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का एक संस्करण चुन सकेंगे, जो उन्हें बेहतर लगे, जैसे चलती परिपक्वता रैंकिंग. उन्होंने ट्वीट किया, आप जिस ट्विटर संस्करण को चाहते हैं उसका चयन करने में सक्षम होना शायद बेहतर है, जितना कि यह मूवी परिपक्वता रेटिंग के लिए होगा. ट्वीट की रेटिंग स्वयं चुनी जा सकती है, फिर उपयोगकर्ता प्रतिक्रिया द्वारा संशोधित की जा सकती है. दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने कहा कि, ट्विटर पर कॉमेडी अब लीगल हो गई है. मस्क ने पहले कहा था कि प्लेटफॉर्म पर महत्वपूर्ण मॉडरेशन निर्णय लेने के लिए ट्विटर की अपनी सामग्री मॉडरेशन काउंसिल होगी.

यह भी जानिए -   PM मोदी आज गुजरात दौरे पर, कई परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

परिषद के बुलाने से पहले कोई बड़ा सामग्री निर्णय या खाता बहाली नहीं होगी. मस्क ने कहा, ट्विटर व्यापक रूप से विविध ष्टिकोणों के साथ एक कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल का गठन करेगा. स्पष्ट होने के लिए, हमने अभी तक ट्विटर की सामग्री मॉडरेशन नीतियों में कोई बदलाव नहीं किया है. मस्क ने ट्विटर को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का मंच बनाने का लक्ष्य रखते हुए कहा कि वह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को मंच पर वापस आने पर विचार करेंगे.

मस्क ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट को निजी ले लिया है और यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ एक नई फाइलिंग के अनुसार, कंपनी के स्टॉक को 8 नवंबर को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से हटा दिया जाएगा. ट्विटर डीलिस्टिंग उसी दिन होगी जिस दिन अमेरिकी मध्यावधि चुनाव होंगे। मस्क का ट्विटर पर भी नियंत्रण होगा. मौजूदा सदस्यों के भंग होने के बाद ट्विटर संभवत: एक नया बोर्ड बनाएगा. मस्क के फिलहाल ट्विटर के सीईओ के रूप में पदभार संभालने की संभावना है.

First Published : 30 Oct 2022, 12:00:14 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Twitter Version Elon Musk