logo-image

अमेरिका के अधिकांश राज्यों में फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामले

अमेरिका के अधिकांश राज्यों में फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामले

Updated on: 13 Nov 2021, 12:25 PM

वाशिंगटन:

दो महीनों में पहली बार, ज्यादातर अमेरिकी राज्यों में, विशेष रूप से उत्तरी टीयर और रॉकी पर्वत में, कोविड-19 महामारी की संभावित पांचवीं लहर के साथ मामले और मौतें फिर से बढ़ रही हैं। स्थानीय मीडिया रिपोटरें ने इसकी जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के यूएसए टुडे विश्लेषण के हवाले से बताया कि बुधवार को समाप्त हुए सप्ताह में 29 राज्यों में मामलों की संख्या एक सप्ताह पहले की तुलना में अधिक थी।

विश्लेषण से पता चला है कि एक महीने पहले सिर्फ 12 राज्यों में मामले बढ़ रहे थे। एक हफ्ते पहले की तुलना में, 23 राज्यों के अस्पतालों ने संभावित कोविड-19 रोगियों की बढ़ती संख्या की सूचना दी।

व्हाइट हाउस के पूर्व वरिष्ठ सलाहकार एंडी स्लाविट ने पीबीएस के हवाले से कहा, इस देश में कुछ चीजें हैं, हमें बस यह सुनिश्चित करना है कि हम ध्यान दे रहे हैं।

एक बात तो यह है, हमने लगभग पर्याप्त लोगों का टीकाकरण नहीं किया है, और हमारे पास दुनिया का अधिकतर हिस्सा है जो अभी भी वैक्सीनेटिड नहीं है।

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के अनुसार, 65 वर्ष और उससे अधिक आयु के लगभग 100 प्रतिशत अमेरिकी वयस्कों को अब कोविड-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.