logo-image

बाइडन ने वैक्सीन नहीं लगवाने वालों से कहा-आपके इनकार की कीमत हम सभी चुका रहे

बाइडन ने वैक्सीन नहीं लगवाने वालों से कहा-आपके इनकार की कीमत हम सभी चुका रहे

Updated on: 10 Sep 2021, 10:35 AM

वाशिंगटन:

अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वैरिएंट के मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए एक नई कार्य योजना के हिस्से के रूप में, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने नई वैक्सीन आवश्यकताओं की व्यापक घोषणा की है, जो लगभग 100 मिलियन अमेरिकियों को प्रभावित कर सकती है।

गुरुवार को व्हाइट हाउस में बाइडेन ने कहा, जबसे मैंने पदभार संभाला, अमेरिका सात महीने पहले की तुलना में बहुत बेहतर स्थिति में है। मुझे आपको एक दूसरा तथ्य बताना है, हम कठिन समय में हैं और यह कुछ समय तक रहेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति ने टीकाकरण को बढ़ावा देने, परीक्षण तक पहुंच में सुधार और कोविड -19 उपचारों को अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध कराने के लिए छह सूत्रीय पहल की है।

उन्होंने बाकी 25 प्रतिशत पात्र अमेरिकियों, लगभग 8 करोड़ लोगों को दोषी ठहराया, जिन्हें महीनों की उपलब्धता और प्रोत्साहन के बावजूद अभी तक टीका नहीं लगाया गया है।

उन्होंने कहा, हम धैर्यवान हैं। लेकिन हमारा धैर्य कमजोर हो रहा है और आपके इनकार की कीमत हम सभी को चुकानी पड़ी है।

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार तक, अमेरिका की 53.4 प्रतिशत आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया गया।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के ओकड़ें के अनुसार, गुरुवार दोपहर तक देश में कोविड -19 मामले 4.05 करोड़ से ज्यादा थे, जिसमें 654,000 से अधिक लोगों की मौत हुई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.