logo-image

अमेरिकी बच्चों में कोविड मामले रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे

अमेरिकी बच्चों में कोविड मामले रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे

Updated on: 26 Aug 2021, 11:25 AM

वॉशिंगटन:

अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स एंड द चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी बच्चों में पुष्टि किए गए कोविड मामले 2020 के शीतकालीन उछाल के बाद से रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को जारी रिपोर्ट के हवाले से कहा कि 19 अगस्त तक, पिछले साल की शुरूआत में महामारी की शुरूआत के बाद से 45.9 लाख से अधिक बच्चों ने वायरस के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले सप्ताह 180,000 से अधिक मामले जोड़े गए, जो पिछले शीतकालीन उछाल के स्तर तक पहुंच गए है।

गर्मियों की शुरूआत में गिरावट के बाद, बाल मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है, पिछले महीने चार गुना वृद्धि के साथ, 22 जुलाई को समाप्त सप्ताह में आंकड़ा लगभग 38,000 मामलों से बढ़कर पिछले सप्ताह 180,000 हो गया।

रिपोर्ट के अनुसार, इस समय ऐसा प्रतीत होता है कि बच्चों में कोविड-19 के कारण गंभीर बीमारी असामान्य है।

हालांकि, बच्चों पर महामारी के दीर्घकालिक प्रभावों पर अधिक डेटा एकत्र करने की तत्काल आवश्यकता है, जिसमें वायरस संक्रमित बच्चों के दीर्घकालिक शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ इसके भावनात्मक और मानसिक स्वास्थ्य प्रभावों को नुकसान पहुंचा सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.