logo-image

अपग्रेड ने वैश्विक एडटेक फर्म नॉलेजहट का किया अधिग्रहण

अपग्रेड ने वैश्विक एडटेक फर्म नॉलेजहट का किया अधिग्रहण

Updated on: 03 Aug 2021, 05:25 PM

मुंबई:

एडटेक प्लेटफॉर्म अपग्रेड ने कहा कि उसने अज्ञात राशि के साथ नॉलेजहट का अधिग्रहण किया है।

एक बड़े कंपनी, नॉलेजहट, अगले वर्ष राजस्व में 300 करोड़ रुपये को पार करने की उम्मीद करती है, जिसमें से 65 प्रतिशत उत्तरी अमेरिका, मध्य पूर्व और दक्षिण-पूर्व एशिया के देशों से होगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह कदम अगले सात से नौ महीनों के लिए गैर-रेखीय विकास को बढ़ावा देने के लिए विलय और अधिग्रहण के लिए 250 मिलियन डॉलर के उन्नयन के कुछ हफ्तों के भीतर आया है।

रॉनी स्क्रूवाला, अपग्रेड चेयरपर्सन और सह-संस्थापक ने कहा,नॉलेजहट के साथ, वैश्विक 1 बिलियन कार्यबल के लिए करियर की सफलता को सशक्त बनाने के लिए एक एकीकृत लाइफलॉन्ग लनिर्ंग भागीदार होने पर हमारा ध्यान अभी और मजबूत हुआ है। 70 से अधिक देशों में नॉलेजहट की उपस्थिति दुनिया भर में गुणवत्तापूर्ण ऑनलाइन शिक्षा को उदार बनाने की ग्रैड की महत्वाकांक्षा को आगे बढ़ाएगी।

2011 में सुब्रमण्यम रेड्डी द्वारा स्थापित, नॉलेजहट ने 2,50,000 से अधिक पेशेवरों को प्रशिक्षित किया है। और 500 से अधिक उद्यमों को उन कौशलों का निर्माण करने के लिए सशक्त बनाया है जो परिणाम देते हैं, इन-डिमांड क्षेत्रों में 200 से अधिक पाठ्यक्रमों की उत्पाद पेशकश के साथ।

रेड्डी ने कहा, वैश्विक बाजारों में हमारी स्थिति को देखते हुए, अपग्रेड के साथ यह तालमेल उस ²ष्टि को और मजबूत और समर्थन देगा। अधिग्रहण संयुक्त राज्य अमेरिका और एशिया प्रशांत सहित भौगोलिक क्षेत्रों में बी 2 बी ग्राहक खंडों को सशक्त बनाने के लिए अपग्रेड का रोडमैप तैयार करता है।

नॉलेजहट अपने नेक्स्ट-जेन फ्लैगशिप लनिर्ंग एक्सपीरियंस प्लेटफॉर्म, प्रिज्म के माध्यम से शिक्षार्थियों को एक स्केलेबल और इमर्सिव लनिर्ंग मॉडल पेश करेगा।

अधिग्रहण के बाद, नॉलेजहट अपग्रेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के रूप में काम करेगी। रेड्डी सीईओ के रूप में अपनी नई भूमिका में होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.