logo-image

यूपी मे कोरोना से दो मौतें

यूपी मे कोरोना से दो मौतें

Updated on: 16 Jan 2022, 10:25 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर के दौरान पहली बार इस महामारी से मौतें दर्ज की गई। यहां इस महामारी से दो मौतें हुई हैं। एक मौत लखनऊ में और एक मौत गोंडा में दर्ज की गई।

लगभग 200 दिनों के अंतराल के बाद मौतों की सूचना मिली।

लखनऊ की एक महिला और गोंडा की एक अन्य महिला की शनिवार को क्रमश: राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (आरएमएलआईएमएस) और (किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी) केजीएमयू में कोविड-19 के कारण मृत्यु हो गई।

आरएमएलआईएमएस के उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मिलिंद वर्धन ने कहा कि लखनऊ की महिला किडनी संबंधित समस्या से ग्रस्त थी।

दूसरी मरीज गोंडा की एक 37 वर्षीय महिला थी जो लीवर की पुरानी बीमारी से पीड़ित थी।

डॉक्टर ने कहा कि 10 दिन पहले जब महिला को भर्ती कराया गया था, तब उसकी हालत गंभीर थी। पॉजिटिव परीक्षण के बाद उसे कोविड वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया था और वह गहन देखभाल सहायता पर थी।

सीएमओ कार्यालय के प्रवक्ता योगेश रघुवंशी ने कहा कि नए मामलों में, 69 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि अन्य होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे हैं।

लखनऊ में पिछले 24 घंटों में 63 स्वास्थ्य कर्मियों सहित कम से कम 2,769 और लोगों पॉजिटिव पाए गए हैं। सक्रिय मामलों की संख्या 14,596 हो गई है।

22 दिसंबर से शुरू हुई तीसरी लहर अब तक 15,761 लोगों को संक्रमित कर चुकी है। पिछले 24 घंटों में 365 सहित लगभग 1,165 मरीज ठीक हो चुके हैं। शहर ने आखिरी बार 29 जून, 2021 को कोविड -19 हताहतों की संख्या दर्ज की थी।

20 दिनों में संचरण दर बढ़कर 11 प्रतिशत हो गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.