logo-image

यूपी में कोविड के 11 नए मामले, 30 जिले कोविड मुक्त

यूपी में कोविड के 11 नए मामले, 30 जिले कोविड मुक्त

Updated on: 24 Sep 2021, 11:55 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में छह जिलों में कोरोना वायरस के केवल 11 नए मामले सामने आए हैं और 30 जिले अब कोविड से मुक्त हो गए हैं। यह जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को दी।

राज्य में अब कोविड-19 के 186 सक्रिय मामले हैं और इनमें से 52 प्रतिशत सिर्फ छह जिलों के हैं।

कुल 75 में से 30 जिले कोविड से मुक्त हो गए हैं, जिनमें सक्रिय मामले शून्य हो गए हैं।

इस सूची में अमरोहा, औरैया, अयोध्या, आजमगढ़, बागपत, बलिया, बांदा, बहराइच, भदोही, बिजनौर, फरुर्खाबाद, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हाथरस, कानपुर देहात, कासगंज, महोबा, मऊ, मिजार्पुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, सहारनपुर, संत कबीर नगर, शामली, श्रावस्ती, सीतापुर और सुल्तानपुर शामिल हैं।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि राज्य में पहली बार खुराक लेने वालों की संख्या 8.07 करोड़ को पार कर गई है। राज्य में लोगों को दी गईं खुराकों की कुल संख्या भी 9.87 करोड़ तक पहुंच गई, जो देश में सबसे ज्यादा है।

एक आधिकारिक बयान में, राज्य सरकार ने लोगों को किसी भी लापरवाही के खिलाफ चेतावनी दी है क्योंकि महामारी के अनुबंध का जोखिम अभी भी मौजूद है। उन्होंने आंशिक कोरोना कर्फ्यू और टीकाकरण के साथ-साथ ट्रेस, परीक्षण और उपचार की राज्य की रणनीति के लिए कोविड पर नियंत्रण को भी जिम्मेदार ठहराया।

इस बीच, महामारी की शुरूआत के बाद से राज्य में कुल मामलों की संख्या 17,09,719 हो गई है।

इसमें से कोरोनावायरस से कुल 16,86,644 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 22,889 लोगों की मौत हो चुकी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.