logo-image
लोकसभा चुनाव

लॉस एंजिल्स में गैर-टीकाकरण वाले लोगों के अस्पताल में भर्ती होने की संभावना ज्यादा

लॉस एंजिल्स में गैर-टीकाकरण वाले लोगों के अस्पताल में भर्ती होने की संभावना ज्यादा

Updated on: 26 Aug 2021, 02:35 PM

लॉस एजिंल्स:

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि गैर-टीकाकरण वाले लोगों के कोविड -19 अस्पताल में भर्ती होने की दर लॉस एंजिल्स काउंटी में पूरी तरह से टीका लगाए गए व्यक्तियों की दर से 29 गुना अधिक है।

लॉस एंजिल्स काउंटी लोक स्वास्थ्य विभाग ने रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों की एक नई रिपोर्ट में डेटा का हवाला देते हुए बुधवार को एक बयान में कहा कि कोविड -19 के साथ पूरी तरह से टीका लगाए गए लोगों के अस्पताल में भर्ती होने, गहन देखभाल इकाई में भर्ती होने, यांत्रिक वेंटिलेशन की आवश्यकता और वायरस से मरने की संभावना काफी कम है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रिपोर्ट के आंकड़ों से पता चला है कि 25 जुलाई को पूरी तरह से टीका लगाए गए व्यक्तियों में संक्रमण और अस्पताल में भर्ती होने की दर क्रमश: 4.9 और 29.2 गुना है।

काउंटी स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार की विज्ञप्ति में उल्लेख किया कि रिपोर्ट के रिजल्ट इस बात पर प्रकाश डालते हैं कि कोविड -19 टीकाकरण कवरेज को बढ़ाने के प्रयास, अन्य रोकथाम रणनीतियों के समन्वय में, अस्पताल में भर्ती होने और मौतों को रोकने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

लॉस एंजिल्स काउंटी लोक स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को काउंटी में 3,322 नए मामलों और 36 नई संबंधित मौतों की पुष्टि की।

विभाग के अनुसार, वर्तमान में काउंटी में कोविड -19 के साथ 1,747 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और उनमें से 27 प्रतिशत गहन देखभाल इकाइयों में हैं।

आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि लॉस एंजिल्स काउंटी के 12 और उससे अधिक उम्र के लगभग 73 प्रतिशत निवासियों को कम से कम एक खुराक मिली है, और 64 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.