logo-image

यूएस एफडीए ने छोटे बच्चों के लिए कोरोना उपचार की मंजूरी दी

यूएस एफडीए ने छोटे बच्चों के लिए कोरोना उपचार की मंजूरी दी

Updated on: 26 Apr 2022, 11:45 AM

लास एंजेलिस:

यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने नवजातों में कोरोना उपचार के लिए वेकलरी (रेमेडिसविर) के उपयोग को मंजूरी दे दी है। 28 दिन और उससे ज्यादा उम्र के कम से कम 3 किलोग्राम वजन वाले सार्स-सीओवी-2 से संक्रमित बच्चों को ये दवाई अब दी जा सकती है।

एफडीए ने कहा कि यह 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए वेक्लरी के लिए पहला स्वीकृत फैसला है।

एफडीए के अनुसार, वेक्लरी को उन छोटे बच्चों के लिए अनुमोदित किया गया है जो अस्पताल में भर्ती हैं, या जिनमें कोरोना के हल्के और गंभीर लक्षण हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पहले वेक्लरी को केवल 12 साल और उससे अधिक उम्र के कुछ वयस्कों और बच्चों के लिए कोरोना के इलाज के लिए मंजूरी दी गई थी, जिनका वजन कम से कम 40 किलोग्राम था।

एफडीए सेंटर फॉर ड्रग इवैल्यूएशन एंड रिसर्च की निदेशक पैट्रीजिया कैवाजोनी ने कहा, चूंकि कोरोना बच्चों में गंभीर बीमारी का कारण बन सकता है, जिनमें से कुछ के पास वर्तमान में टीकाकरण का विकल्प नहीं है, इस आबादी के लिए सुरक्षित और प्रभावी कोरोना उपचार विकल्पों की जरूरत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.