News Nation Logo
मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

नीदरलैंड में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए आंशिक लॉकडाउन शुरू

नीदरलैंड में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए आंशिक लॉकडाउन शुरू

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 13 Nov 2021, 09:40:01 AM
UNITED NATIONS,

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

द हेग: नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूट ने शुक्रवार को तीन सप्ताह के आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की, जिसमें रेस्तरां, बार और आवश्यक दुकानें रात 8 बजे बंद होंगी। बढ़ते कोविड -19 संक्रमण से निपटने के प्रयासों के बीच शनिवार से आंशिक लॉकडाउन शुरू हुआ है।

रूट ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोविड -19 स्थिति पर सलाह देने वाले विशेषज्ञों के एक पैनल का जिक्र किया और कहा कि आउटब्रेक मैनेजमेंट टीम (ओएमटी) ने हमें शॉर्ट नोटिस पर लोगों के बीच संपर्कों की संख्या को कम करने की सलाह दी है। हमें कुछ हफ्तों के लिए सख्त कदमों की जरूरत है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रधानमंत्री के हवाले से कहा कि वायरस हर जगह, पूरे देश में, सभी क्षेत्रों में और सभी उम्र के लोगों के बीच फैल रहा है। इसलिए आज रात मैं दूरगामी फैसलों के साथ एक अप्रिय संदेश देने जा रहा हूं।

नए उपाय शनिवार से 3 दिसंबर तक प्रभावी रहेंगे।

सबसे महत्वपूर्ण नए उपायों में से एक यह है कि खानपान, रेस्तरां, बार और आवश्यक दुकानें, जैसे कि सुपरमार्केट, पालतू जानवरों की दुकान और दवा की दुकानों को स्थानीय समयानुसार रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद करना होगा।

गैर-आवश्यक दुकानें और सेवाएं जैसे कपड़ों की दुकान, संपर्क व्यवसाय जैसे नाई और कैसीनो को शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक दुकान बंद रखना है।

साथ ही शनिवार से, पेशेवर और शौकिया दोनों तरह के खेल आयोजनों में दर्शकों की अनुमति नहीं होगी। यह नीदरलैंड खेल उद्योग के लिए एक बड़ा झटका है।

उदाहरण के लिए, नीदरलैंड और नॉर्वे के बीच रॉटरडैम में मंगलवार को फीफा विश्व कप 2022 क्वालीफायर मैच एक खाली स्टेडियम में खेला जाएगा।

सरकार ने सभी को घर से काम करने की सलाह दी, जब तक कि कोई अन्य विकल्प न हो। वहीं प्रति दिन घर पर आने वाले मेहमानों की अधिकतम संख्या को घटाकर चार कर दिया गया है। यदि कोई गृहिणी संक्रमित है, तो उसे आइसोलेशन में जाना होगा।

इससे पहले शुक्रवार को, नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर पब्लिक हेल्थ एंड एनवायरनमेंट ने पिछले 24 घंटों में 16,287 नए पॉजिटिव परीक्षण किए, जो गुरुवार को रिपोर्ट किए गए 16,364 नए कोविड -19 संक्रमणों की संख्या से थोड़ा ही कम है। यह मार्च 2020 में महामारी की शुरूआत के बाद से सबसे अधिक संख्या है।

80 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों, स्वास्थ्य संस्थानों के स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए बूस्टर अभियान 19 नवंबर से शुरू होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 13 Nov 2021, 09:40:01 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो