logo-image

यूके में कोरोनावायरस के 21,952 मामले

यूके में कोरोनावायरस के 21,952 मामले

Updated on: 03 Aug 2021, 09:05 AM

लंदन:

ब्रिटेन में 24 घंटे की अवधि में कोरोनावायरस के 21,952 और मामले सामने आए हैं, जिसके बाद सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 5,902,354 हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश में 24 अन्य कोरोनावायरस से संबंधित मौतें भी दर्ज की गईं। ब्रिटेन में अब कोरोनावायरस से होने वाली मौतों की कुल संख्या 129,743 हो गई है।

स्काई न्यूज ने सोमवार को बताया कि कोविड -19 वाले लोगों के कम संपर्कों को एनएचएस (राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा) टेस्ट और ट्रेस ऐप द्वारा अलग करने के लिए कहा जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार, यह अब किसी के पॉजिटिव परीक्षण से दो दिन पहले संपर्कों को देखेगा, क्योंकि पांच दिनों के संपर्कों के विपरीत, ऐप पहले ट्रैक कर रहा है।

हालांकि यह ऐप की संवेदनशीलता को प्रभावित नहीं करेगा, लेकिन बदलाव का मतलब होगा कि कम लोग जो किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में थे, जब उनकी संक्रामकता के चरम पर होने की संभावना नहीं थी, उन्हें सरकार के अनुसार आत्म-पृथक करने के लिए कहा जाएगा।

नवीनतम विकास सुपरमार्केट, आपातकालीन सेवाओं, सार्वजनिक परिवहन और डाक वितरण के रूप में आया था, सभी को ऐप द्वारा अलग-थलग करने के लिए बताए गए लोगों की रिकॉर्ड संख्या के कारण कर्मचारियों की कमी से प्रभावित किया गया था।

इंग्लैंड ने हाल ही में लॉकडाउन से बाहर रोडमैप के अंतिम चरण के हिस्से के रूप में अधिकांश कोविड -19 प्रतिबंधों को हटा दिया। वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि इस स्तर पर सभी प्रतिबंध हटाने से खतरनाक रूप की संभावना बढ़ सकती है।

नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में 88 प्रतिशत से ज्यादा वयस्कों को कोविड -19 वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी हैं और 72 प्रतिशत से ज्यादा को दोने खुराक मिली हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.