News Nation Logo

यूजर्स आईपेड मिनी 6 में स्क्रीन विकृतियों को लेकर कर रहे शिकायत: रिपोर्ट

यूजर्स आईपेड मिनी 6 में स्क्रीन विकृतियों को लेकर कर रहे शिकायत: रिपोर्ट

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 06 Oct 2021, 03:10:01 PM
Uer complain

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सेन फ्रांसिस्को: आईपैड मिनी 6 के कई उपयोगकर्ता स्क्रीन विकृतियों की रिपोर्ट कर रहे हैं, जो तब दिखाई देते हैं जब डिस्प्ले पर दबाव डाला जाता है।

एप्पलइनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को पोस्ट किए गए एक रेडिट थ्रेड के अनुसार, कई उपयोगकर्ता अनुभव कर रहे हैं कि उनके आईपेड मिनी डिवाइसिस पर स्क्रीन विकृतियां और विरूपण मुद्दों के रूप में वर्णित है।

यूजर्स के अनुसार, आईपैड मिनी की स्क्रीन पर दबाव डालने पर पैनल के विशिष्ट बिंदुओं पर चमकीले या फीके पड़े धब्बे दिखाई देते हैं।

उदाहरण के लिए, मूल रैडिट पोस्ट में एक उपयोगकर्ता तीन स्पॉट नोट करता है जो पैनल के शीर्ष भाग के साथ बनते हैं जब टैबलेट पोट्र्रेट ओरिएंटेशन में होता है। अन्य उपयोगकर्ताओं ने यूएसबी-सी पोर्ट के ठीक ऊपर की स्थिति सहित अन्य बिंदुओं पर समान विकृतियां देखी हैं।

कई उपयोगकर्ता समान अनुभवों की रिपोर्ट कर रहे हैं, कुछ का दावा है कि कलाकृतियां बदले गए डिवाइसिस और ऐप्पल स्टोर्स पर प्रदर्शित होने वाली इकाइयों पर भी दिखाई देती हैं।

उपयोगकर्ता का मानना है कि कथित समस्या का पता आईपेड मिनी के डिजाइन में लगाया जा सकता है और यह स्क्रीन और अंतर्निहित घटकों के बीच निकासी से संबंधित है।

रिपोर्ट के अनुसार, बुनियादी स्तर पर, आधुनिक एलसीडी स्क्रीन ट्रांसमिसिव लाइट सिस्टम हैं जिनमें ध्रुवीकृत ग्लास या फिल्म के सबस्ट्रेट्स के बीच निलंबित लिक्विड क्रिस्टल होते हैं।

जब सामग्री पर विद्युत प्रवाह लागू किया जाता है तो यह बैकलाइट से प्रकाश को सब्सट्रेट से गुजरने की अनुमति देने के लिए संरेखित (या अधिक सटीक रूप से, लिक्विड क्रिस्टल शिफ्ट ओरिएंटेशन) करता है। छवियों का निर्माण हजारों पिक्सल के माध्यम से प्रकाश संचरण को सावधानीपूर्वक नियंत्रित करके किया जाता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि काफी मजबूत होने पर, एलसीडी पैनल संरचनाएं यांत्रिक रुकावट के लिए कमजोर होती हैं, जैसे कि किसी भी मात्रा में बल के साथ सब्सट्रेट पर दबाव डालना होता है।

डिस्प्ले पर सीधा दबाव लागू करने से लिक्विड क्रिस्टल और उनके संबंधित अलाइनमेंट को अलग-अलग पिक्सल में शिफ्ट किया जा सकता है, जिससे नाजुक संतुलन बिगड़ सकता है जो प्रकाश के समान संचरण की अनुमति देता है। इसके परिणामस्वरूप विकृतियां, मलिनकिरण, तरंग और अन्य प्रभाव होते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 06 Oct 2021, 03:10:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.