logo-image

माइक्रोसॉफ्ट ने बिंग चैटबॉट में अलग-अलग टोन सेट करने का जोड़ा नया फीचर

माइक्रोसॉफ्ट ने बिंग चैटबॉट में अलग-अलग टोन सेट करने का जोड़ा नया फीचर

Updated on: 03 Mar 2023, 11:35 AM

सैन फ्रांसिस्को:

टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई)-संचालित बिंग चैटबॉट में एक नया फीचर जोड़ा है, जो यूजर्स को प्रतिक्रियाओं के लिए अलग-अलग टोन चुनने की अनुमति देता है।

यूजर्स चैटबॉट की प्रतिक्रियाओं के लिए तीन विकल्पों प्रीसाइज, बैलेंस और क्रिएटिव में से चुन सकते हैं।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिएटिव मोड ऐसी प्रतिक्रियाएं प्रदान करता है जो मूल और कल्पनाशील होती हैं, जबकि सटीक मोड अधिक तथ्यात्मक और संक्षिप्त उत्तरों के लिए सटीकता और प्रासंगिकता प्रदान करता है।

टेक जायंट ने बिंग चैटबॉट के डिफॉल्ट मोड को बैलेंस पर सेट किया है, जो सटीकता और रचनात्मकता के बीच सही संतुलन बनाएगा।

ये नए चैट मोड वर्तमान में सभी बिंग एआई यूजर्स के लिए चल रहे हैं, और लगभग 90 प्रतिशत यूजर्स उन्हें पहले से ही देख रहे होंगे।

माइक्रोसॉफ्ट में वेब सर्विस के प्रमुख मिखाइल पारखिन के अनुसार, अपडेट में उन मामलों में कमी शामिल है, जहां बिंग बिना स्पष्ट कारण के जवाब देने से इंकार कर देता है।

पिछले महीने, कंपनी ने कहा कि वह एक अतिरिक्त विकल्प का भी परीक्षण करने जा रही है, जो यूजर्स को चैट के टोन को अधिक प्रीसाइज, बैलेंस और अधिक क्रिएटिव चुनने की अनुमति देगा।

उन्होंने कहा, इसका लक्ष्य यूजर को अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए चैट बिहेवियर के प्रकार पर अधिक कंट्रोल देना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.